×

दहकी दिल्ली: लॉकडाउन के बीच बवाना की फैक्ट्री में भीषण आग, सबकुछ जलकर ख़ाक

दिल्ली के बवाना में स्थित एक कार्ड बोर्ड फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। बता दें कि बवाना औद्योगिक क्षेत्र है और कई बड़ी फैक्ट्रियां स्थित हैं

Shivani Awasthi
Published on: 10 May 2020 5:12 AM GMT
दहकी दिल्ली: लॉकडाउन के बीच बवाना की फैक्ट्री में भीषण आग, सबकुछ जलकर ख़ाक
X

नई दिल्ली: लॉकडाउन के बीच भारत की फैक्ट्रियां हादसों का केंद्र बन गयी है। विशाखापट्टनम के फार्मा प्लांट, रायगढ़ पेपर फैक्ट्री और भिलाई स्टील प्लांट में हादसे के बाद अब दिल्ली के एक फैक्ट्री भी हादसे का शिकार हो गयी है। यहां बवाना स्थित कॉर्ड बोर्ड फैक्ट्री में भीषण आग लग गयी। मौके पर अग्निशमन की 14 गाड़ियां पहुँच गयी और आग पर काबू पाने में जुट गयी।

बवाना की कार्ड बोर्ड फैक्ट्री में भीषण आग

दिल्ली के बवाना में स्थित एक कार्ड बोर्ड फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। बता दें कि बवाना औद्योगिक क्षेत्र है और कई बड़ी फैक्ट्रियां स्थित हैं। मामले की जानकारी पुलिस अग्निशमन विभाग तक पहुंची तो तत्काल एक्शन लेते हुए मौके पर पहुँच गए। दमकल की 14 गाड़ियों ने घटनास्थल पर पहुँच कर आग पर काबू पाया।

ये भी पढ़ेंः भारत की फैक्ट्रियों में मौत: विशाखापट्टनम-रायगढ़ के बाद अब स्टील प्लांट में हादसा

अग्निशमन की 14 गाड़ियां मौके पर

इस मामले में दिल्ली फायर सर्विसेज के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि सुबह 7:55 पर बवाना औद्योगिक एरिया में आग लगने की सूचना मिली थी। फायर फाइटर्स मौके पर पहुंच कर आग बुझाने में जुट गए। हादसे में किसी की जान की हानि नहीं हुई है। हालाँकि आग की वजह से फैक्ट्री जलकर खाक हो गई है। फैक्ट्री में कुछ कच्चा माल रखा था, जो भीषण आग में जलकर नष्ट हो गया।

ये भी पढ़ेंः मुंबई में भरभरा कर गिरी इमारत: कई लोग मलबे में दबे, रेस्क्यू जारी

लॉकडाउन की वजह अभी बंद हैं फैक्ट्रियां

फैक्ट्री में आग लगने का कारण अब तक नहीं पता चला चला है लेकिन कहा जा रहा है कि इस एरिया में गर्मी का कारण आग लगने की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं। हालांकि लॉकडाउन की वजह है अभी इस इलाके में फैक्ट्रियां बंद हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story