फिर आग की चपेट में दिल्ली: दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

दिल्ली: राजधानी दिल्ली में मंगलवार को भीषण आग लग गयी, जिसके बाद क्षेत्र में अफरा तफरी मच गयी। सूचना के बाद मौके पर दमकल की 26 गाड़ियां पहुंच गयी और आग पर काबू पाने में लग गयी हैं। आग इतनी भयावर है कि अब तक इसपर काबू नहीं पाया जा सका है। हालाँकि अब तक इसमें जान माल के नुकसान की खबर सामने नहीं आया है। बता दें कि आग दिल्ली के लारेंस रोड स्थित जूता फैक्ट्री में लगी है।

देश की राजधानी दिल्ली के लॉरेंस रोड पर स्थित जूता बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग गई है। आग लगने के बाद दमकल विभाग को सूचना दी गई जिसके बाद 26 फायर टेंडर गाड़ियां घटना स्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गए हैं। इस घटना में जानमाल के हानि की खबर अभी तक नहीं मिल पाई है।

ये भी पढ़ें: सेना पर आफत! बर्फीले तूफान ने जवानों को घेरा, अब तक 5 शहीद-रेस्क्यू जारी

तीन दिन पहले भी जूता फैक्ट्री में लगी थी आग:

बता दें कि तीन दिन पहले ही दिल्ली के मायापुरी इलाके में भीषण आग चुकी है। वहां पर भी दमकल की 23 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया था। दरअसल, मायापूरी इलाके में जूता बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग (fire in Delhi factory) लग गई थी। मौके पर 90 दमकलकर्मियों के साथ ही फायर ब्रिगेड की 23 गाड़ियां मौजूद हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। आग में अब तक किसी शख्स के फंसे होने को कोई सूचना नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें: CAA पर BJP को झटका: मुस्लिम नेता छोड़ रहे साथ, ताबड़तोड़ इस्तीफे से हड़कंप

इससे पहले भी लग चुकी आग:

इससे पहले पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में आग लगने से 9 जनवरी को एक शख्स की मौत हो गई। दमकल अधिकारियों की मानें तो एक व्यक्ति को बाहर निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस फैक्ट्री में प्रिंटिंग का काम होता था।

ये भी पढ़ें: तगड़ा झटका! अब इस बैंक से नहीं निकाल सकेंगे 35000 से अधिक, RBI ने लगाई रोक