आग से धधकी नदी: भयानक अंगारों से सफ़ेद आसमान पड़ गया काला

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, कुछ ग्रामीणों ने बताया कि नदी में आग लगी हुई देखी लेकिन जब तीन दिनों तक आग नहीं बुझी तो उन्होंने स्थानीय प्रशासन को इसके बारे में जानकारी दी।

SK Gautam
Published on: 4 Feb 2020 9:33 AM GMT
आग से धधकी नदी: भयानक अंगारों से सफ़ेद आसमान पड़ गया काला
X

नई दिल्ली: क्रूड आयल के रिसाव के कारण असम के डिब्रूगढ़ जिले में एक नदी में पिछले तीन दिनों से आग लगी हुई है। जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक इस नदी से ऑयल इंडिया लिमिटेड की पाइप लाइन गुजरती है। बताया जा रहा है कि पाइप लाइन फटने की वजह से तेल नदी की सतह पर आ गया और उसमें आग लग गई। देखते ही देखते यहां आग की लपटें आसामान छूने लगीं और अब तक इस पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है।

अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी

गांव के लोगों के मुताबिक दुलियाजान में पानी के पाइप के जरिए ऑयल इंडिया लिमिटेड का क्रूड ऑयल नदी तक आ गया क्योंकि यह पानी का पाइप नदी से जुड़ा हुआ है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, कुछ ग्रामीणों ने बताया कि नदी में आग लगी हुई देखी लेकिन जब तीन दिनों तक आग नहीं बुझी तो उन्होंने स्थानीय प्रशासन को इसके बारे में जानकारी दी। लेकिन उनकी शिकायत है कि प्रशासन की ओर से आग बुझाने और हालात को काबू में करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई।

ये भी देखें : दलित का किया ऐसा हाल: समर्थन में उतरे इस पार्टी के कार्यकर्ता, सरकार से की ये मांग

ग्रामीणों को शक है कि उपद्रवियों ने नदी में आग लगा दी

ये नदी जिले से नाहरकटिया के ससोनी गांव में बहती है। बीते कई दिनों से आग के चलते पूरा इलाका धुंए के कारण काला दिखाई दे रहा है। कुछ ग्रामीणों को शक है कि कुछ उपद्रवियों ने नदी में तेल आने के बाद उसमें आग लगा दी।

आग का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

लोग सोशल मीडिया पर भी नदी में आग की घटना का वीडियो शेयर कर रहे हैं। ये लोग कह रहे हैं कि तीन दिन से ये भयानक आग लगी हुई है लेकिन किसी को भी परवाह नहीं है। प्रशासन इस मामले में चुप्पी साधे बैठा है और अब ताक कोई कार्यवाई नहीं की गयी है।

ये भी देखें : खतरे में देश: ये रिपोर्ट कर देगी आपके रोंगटे खड़े, बढ़ रहा मौत का आंकड़ा

SK Gautam

SK Gautam

Next Story