आग से दहला राजस्थान: लोगों में दहशत का माहौल, राहत कार्य जारी

खबर राजस्थान की राजधानी जयपुर की है, जहां अचानक शहर के बीचों-बीच अजमेरी गेट स्थित इन्द्रा बाजार में भीषण आग लग गई।

Published by Roshni Khan Published: February 15, 2020 | 4:36 pm
Modified: February 15, 2020 | 4:39 pm

जयपुर: खबर राजस्थान की राजधानी जयपुर की है, जहां अचानक शहर के बीचों-बीच अजमेरी गेट स्थित इन्द्रा बाजार में भीषण आग लग गई। आग की चपेट में लगभग एक दर्जन से ज्यादा दुकानों में आग लग गई है। आग की चपेट में आने से पटाखों की दुकान में धमाके शुरू हो गए। आग को काबू करने के लिए फायर ब्रिगेड की डेढ़ दर्जन से ज्यादा गाड़ियां आईं हैं। आग बुझाते टाइम एक दमकलकर्मी घायल हो गया, जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

ये भी पढ़ें:IRCTC का बंपर आॅफर, प्लेन से दे रहा यहां घूमने का मौका, सिर्फ देने होंगे इतने रुपये

बेकाबू आग की वजह से प्रभावित क्षेत्र में यातायात रुका

जैसे ही इस बात की खबर पुलिस-प्रशासन को लगी वैसे ही उन लोगों के साथ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। इस आग से बाजार में अफरा-तफरी का माहौल है। पुलिस को मौके पर मौजूद भीड़ को काबू करने में काफी मेहनत लगी है। दमकल की गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन तेज हवाओं की वजह से वो लगातार बेकाबू होती जा रही थी। प्रभावित क्षेत्र में यातायात रोक दिया गया है। आग कैसे लगी अभी इसका पता नहीं चल सका है।

ये भी पढ़ें:गूगल देगा पैसा: बस आपको करना होगा ये काम, तो हो जाइए तैयार

आस पास के बाजारों में फैली अफरा-तफरी

आग को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद है। विश्वकर्मा इंडस्ट्रियल एरिया, बनी पार्क, घाटगेट और 22 गोदाम के साथ-साथ दूसरे फायर स्टेशनों से दमकल की गाड़ियां मौके पर भेजी गई हैं। चीफ फायर अफसर जगदीश फुलवारी दर्जनों दमकलकर्मियों के साथ आग बुझाने में जुटे हुए थे। आग से पूरे इलाके में धुंआ ही धुंआ फैला हुआ है। आग की लपटें दूर-दूर से फैली दिखाई दे रही थी। जहां पर ये हादसा हुआ वहां गाड़ियों के बीच काफी जाम लग गया था।