×

IRCTC का बंपर ऑफर, प्लेन से दे रहा यहां घूमने का मौका, सिर्फ देने होंगे इतने रुपये

भारतीय रेलवे के लिए टिकट बुकिंग की सुविधा देने वाली कंपनी IRCTC बेहद ही किफायती कीमत पर आपको भगवान वेंकेटेश्वर(तिरूपति बाला जी) का दर्शन कराने का ऑफर दे रही है।

Dharmendra kumar
Published on: 15 Feb 2020 10:50 AM GMT
IRCTC का बंपर ऑफर, प्लेन से दे रहा यहां घूमने का मौका, सिर्फ देने होंगे इतने रुपये
X

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे के लिए टिकट बुकिंग की सुविधा देने वाली कंपनी IRCTC बेहद ही किफायती कीमत पर आपको भगवान वेंकेटेश्वर(तिरूपति बाला जी) का दर्शन कराने का ऑफर दे रही है। इसके लिए IRCTC आंध्र प्रदेश की तिरुपति के टिकट समेत कई सुविधा दे रही है। इसके लिए IRCTC ने आकर्षक टूर पैकेज की पेशकश की है। इस पैकेज के मुताबिक श्रद्धलुओं को तिरुपति शहर के पास तिरुचानुरू स्थित देवी पद्मावती के दर्शन का मौका मिल रहा है।

IRCTC ने इस टूर पैकेज का नाम 'तिरुपति देवस्थानम' रखा है, जिसके लिए आपको हवाई सफर के जरिए आपको ले जाया जाएगा। इसमें भगवान बालाजी, पद्मावती मंदिर और काहलाहस्ती मन्दिर में दर्शन करने का मौका मिलेगा। इस टूर के लिए 15 फरवरी, 22 फरवरी, 29 फरवरी, 7 मार्च, 14 मार्च और 21 मार्च की तारीख तय की गई है। इसके लिए श्रद्धालुओं को होटल राज पार्क या होटल फॉर्च्युन केंसेज या इसी श्रेणी के अन्य होटल में रहने का मौका मिलेगा।

हवाई यात्रा के जरिए ले जाने की सुविधा इस टूर के पैकेज के तहत पहले दिन सुबह 06:10 बजे दिल्ली से हवाई यात्रा के जरिए चेन्नई ले जाया जाएगा। चेन्नई हवाई अड्डे से आपको श्री कालीहस्ती मन्दिर ले जाया जाएगा। इस यात्रा में आपको अपने पैसे खर्च कर लंच करने का समय दिया जाएगा। दर्शन के बाद डिनर दिया जाएगा और तिरुपति में रात को ठहराया जाएगा।

यह भी पढ़ें...तैयार हुआ एक और शाहीनबाग: यहां हजारों महिलाएं बैठी धरने पर

यात्रा के दूसरे दिन सुबह के नाश्ते के बाद ​तिरुपति से 22 किलोमीटर दूर तिरुमाला स्थित बाजाली मन्दिर में दर्शन कराया जाएगा। बालाजी दर्शन के बाद आपको चेन्नई हवाई अड्डे ले जाया जाएगा। रास्ते में एक बार फिर खुद से लंच के लिए समय दिया जाएगा। इसके बाद चेन्नई हवाई अड्डे से रात को 08:40 बजे फ्लाइट के जरिए दिल्ली लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें...वाराणसी में पीएम मोदी: इस वजह से ख़ास ये दौरा, ऐसा है पूरा कार्यक्रम…

इस टूर पैकेज में दिल्ली से चेन्नई और चेन्नई से दिल्ली तक हवाई सफर का किराया शामिल होगा। इसमें AC गाड़ी में ​चेन्नई-तिरुपति-चेन्नई ट्रैवल करने की व्यवस्था दी जाएगी। तिरुपति में अच्छे होटल में रात को ठहरने के​ साथ एक नाश्ता और 1 डिनर की भी सुविधा मिलेगी। फ्लाइट में खाने के साथ एसी वाहनों से दर्शनीय स्थलों पर ले जाने की भी व्यवस्था होगी।

बालाजी स्पेशल एंट्री दर्शन टिकट, पद्मावती मन्दिर दर्शन टिकट और कालाहस्ती दर्शन टिकट और तिरुपति में दर्शन के दौरान सहायत के लिए गाइड की सुविधा शामिल होगा। इस टूर के ​लिए यात्रा बीमा की भी सुविधा मिलेगी।

यह भी पढ़ें...चोर ने कुमार विश्वास की गाड़ी घर के बाहर से चुराई, जांच में सामने आई ये सच्चाई

जानिए क्या है टूर पैकेज

इस टूर पैकेज की कीमत बेहद किफायती है। एक व्यक्ति के लिए 18,710 रुपये खर्च करने होंगे, तो वहीं, दो लोगों के लिए 16,800 रुपये, तीन लोगों के लिए 16,670 रुपये खर्च करना होगा। अगर 05 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड की जरूरत है तो 16,450 रुपये खर्च करने होंगे। अगर 05 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड नहीं चाहिए तो 15,735 रुपये खर्च करने होंगे। 2 से 4 साल के बच्चे के लिए 12,020 रुपये खर्च करने होंगे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story