×

आग से दहकी दिल्ली: 100 से ज्यादा आशियाने जलकर हुए खाक, मचा हड़कंप

खबर दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके से है, जहां पर भीषण आग लग गई है। मिली जानकारी के अनुसार, बंगाली बस्ती में अचानक तेज आग लग गई। जिसके चलते करीब 100 से ज्यादा झुग्गिया-झोपड़ियां जलकर खाक हो गईं।

Shreya
Published on: 16 Feb 2020 4:00 AM GMT
आग से दहकी दिल्ली: 100 से ज्यादा आशियाने जलकर हुए खाक, मचा हड़कंप
X
आग से दहकी दिल्ली: 100 से ज्यादा आशियाने जलकर हुए खाक, मचा हड़कंप

नई दिल्ली: खबर दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके से है, जहां पर भीषण आग लग गई है। मिली जानकारी के अनुसार, बंगाली बस्ती में अचानक तेज आग लग गई। जिसके चलते करीब 100 से ज्यादा झुग्गिया-झोपड़ियां जलकर खाक हो गईं। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी है। सूचना मिलते ही दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची और दमकलकर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गए।

मौके पर पहुंची दमकल की 12 गाड़ियां

यह घटना शनिवार देर शाम की है। हालांकि, दिल्ली दमकल सेवा के अधिकारी ने जानकारी दी है कि इस घटना में किसी को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। दमकल विभाग ने बताया कि उन्हें करीब शाम 7 बजे घटना की सूचना मिला। जिसके बाद 12 दमकल की गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मी प्रयास कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना से हारा ये देश: नहीं बचा पा रहा जान, मौत का आंकड़ा 1600 पार

इससे पहले भी कई बार दिल्ली में लग चुकी है आग

बता दें कि इससे पहले भी दिल्ली से कई बार आग की खबरें सामने आई हैं। इससे पहले राजधानी दिल्ली के मुंडका की एक स्पेयर पार्ट्स फैक्ट्री में आग लग गयी थी। ये आग काफी भीषण थी। घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल की 17 गाड़ियां घटनास्थल पहुंचकर आग बुझाने के प्रयास में जुट गई। हालांकि इस घटना में किसी को किसी तरह के नुकसान होने की खबरें नहीं आई थीं। आग को बुझाने के लिए स्थानीय लोगों ने भी कई प्रयास किए, ताकि आग पर जल्दी काबू पाया जा सके।

यह भी पढ़ें: भूकंप से कांपा ये देश: घरों से निकल भागे लोग, मची अफरा-तफरी

जूता बनाने की फैक्ट्री में लगी आग

वहीं इससे पहले भी दिल्ली में एक जूता बनाने की फैक्ट्री में आग लगी थी। यह फैक्ट्री लॉरेंस रोड पर है। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग नंबर बी-28 में आग लगी थी। जिस पर काबू पाने के लिए दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर पहुंची। घटना सुबह करीब 9.30 बजे की बताई जा रही।

आग के चलते 50 लोगों की गई जान

गौरतलब है कि दिल्ली में आग लगने की लगातार घटनाएं सामने आ रही हैं। हाल ही में अनाज मंडी इलाके में एक बिल्डिंग में आग लग थी, जिसके चलते करीब 50 लोगों की जान चली गई थी। इसके बाद किराड़ी के गोदाम में आग लग गई थी। वहां 9 लोगों की मौत हो गई थी। उसके बाद भी कई जगहों पर आग लगने की घटना सामने आ चुकी हैं।

Shreya

Shreya

Next Story