खुल गई दिल्ली के इस 5 स्टार होटल की पोल, फायर सेफ्टी लाइसेंस हुआ रद्द

 दिल्ली के कनॉट प्लेस में फाइव स्टार होटल ‘द पार्क’ का फायर सेफ्टी लाइसेंस सस्पेंड कर दिया गया है। दिल्ली दमकल सर्विस ने इसके ‘नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट’ को सस्पेंड कर दिया है। जांच में पाया गया है कि होटल ने सुरक्षा के नियमों का उल्लंघन किया है।

Published by suman Published: February 17, 2020 | 10:39 pm
Modified: February 17, 2020 | 10:41 pm

नई दिल्ली  दिल्ली के कनॉट प्लेस में फाइव स्टार होटल ‘द पार्क’ का फायर सेफ्टी लाइसेंस सस्पेंड कर दिया गया है। दिल्ली दमकल सर्विस ने इसके नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट को सस्पेंड कर दिया है। जांच में पाया गया है कि होटल ने सुरक्षा के नियमों का उल्लंघन किया है।

यह पढ़ें….दुनिया की GDP ग्रोथ पर कोरोना वायरस की पड़ेगी मार, यहां जानें कैसे

बता दें कि शनिवार को होटल के बेसमेंट एरिया में आग लग गई थी जिसके बाद धुआं कुछ कमरे में फैल गया था। विदेशी नागरिकों सहित 11 गेस्ट को गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने आरोप लगाया था कि होटल ने चुपके से सभी गेस्ट को अस्पताल में भर्ती कराया और आग लगने की जानकारी न हमें दी गई है और न ही दमकल सेवा को।

 

पुलिस ने बताया कि आग लगने की जानकारी दोपहर 12 बजे के करीब गंगाराम अस्पताल के डॉक्टर ने दी जहां मरीजों को लाया गया था। उन्होंने बताया कि आग 9 बजे सुबह लगी थी, लेकिन दमकल सेवा को जानकारी दिए बिना होटल स्टाफ ही आग बुझाने के काम में लग गए।

 

यह पढ़ें….केजरीवाल सरकार के मंत्रियों की कुंडली, जानिए किसके पास कितनी संपत्ति

उधर, जांच के दौरान दमकल सेवा ने पाया कि होटल फायर सेफ्टी के नियमों का सही से पालन नहीं कर रहा है। पुलिस ने बताया, ‘बेसमेंट से निकल रहे धुएं ने पूरे होटल को अपने कब्जे में ले लिया जिससे लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने ली। होटल मैनेजमेंट ने पुलिस को जानकारी दिए बिना प्रभावित गेस्ट को गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया।’ पुलिस ने भी इस मामले में जांच शुरू कर दी थी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App