कश्मीर में ताबड़तोड़ गोलियां, भारत ने फिर मार गिराया पाक का चौथा जवान

जम्मू-कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तान लगातार गोलाबारी कर रहा है। साथ ही भारत भी इसका जबरदस्त जवाब दे रहा है। पाकिस्तान का कहना है कि लाइन ऑफ कंट्रोल पर उसका एक और जवान मारा गया है।

कश्मीर में ताबड़तोड़ गोलियां, भारत ने फिर मार गिराया पाक का चौथा जवान

कश्मीर में ताबड़तोड़ गोलियां, भारत ने फिर मार गिराया पाक का चौथा जवान

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तान लगातार गोलाबारी कर रहा है। साथ ही भारत भी इसका जबरदस्त जवाब दे रहा है। पाकिस्तान का कहना है कि लाइन ऑफ कंट्रोल पर उसका एक और जवान मारा गया है। पाकिस्तान के डायरेक्टर जनरल आईएसपीआर ने ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तान का एक और जवान लाइन ऑफ कंट्रोल पर मारा गया। बुट्टल सेक्टर में हुई फायरिंग में मोहम्मद सीराज नाम का एक जवान मारा गया है।

यह भी देखें… बड़ा बम धमाका : हिल गया पाकिस्तान, मस्जिद बनी निशाना

पाक का मकसद दुनिया का ध्यान खींचना

भारतीय सेना के अनुसार, पाकिस्तान ने पिछले कुछ दिनों में संघर्ष विराम तोड़ने की घटनाएं बढ़ा दी है। सेना का कहना है कि पाकिस्तान का मकसद सिर्फ कश्मीर की तरफ दुनिया का ध्यान खींचना है। सेना का यह भी आकलन है कि चीन के कहने पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक होने वाली है, यहां पर पाकिस्तान ‘विक्टिम कार्ड’ खेल सकता है और दुनिया की हमदर्दी पाना चाहता है।

मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि शुक्रवार को पाक सेना ने दावा किया कि बुट्टल में भारत की ओर से की गई कार्रवाई में पाकिस्तान का एक और जवान मारा गया है। इस तरह से पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन के जवाब में भारत की ओर से की गई कार्रवाई में 4 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं।

यह भी देखें… कश्मीर पर पगलाया पाक-ए-इमरान, बोला- मौत से भी नही लगता डर

पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर गौरव अहलूवालिया को तलब किया और भारत की ओर से कथित संघर्ष विराम पर आपत्ति जताई। इधर भारत की जवाबी कार्रवाई से घबराए पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता फैसल मोहम्मद ने कहा कि भारत सरकार अपनी सेना को लाइन ऑफ कंट्रोल का सम्मान करने का आदेश दे।

बृह्स्पतिवार को भी बुट्टल सेक्टर में भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के तीन सैनिक मारे गए थे। डीजी आईएसपीआर ने गोलीबारी में मारे गए पाकिस्तानी सैनिकों की तस्वीरें भी जारी की थी। इनकी पहचान नायक तनवीर, लांस नायक तैमूर और सिपाही रमजान के रूप में की गई।

यह भी देखें… अमेरिका की शर्मनाक करतूत: जबरदस्ती डाला पाइप, बहता रहा शख्स का खून