×

रेलवे ने दिखाया ये कारनामा, इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

एक जुलाई को देश में चल रही है 201 ट्रेनें अपने तय समय के अनुसार स्टेशनों पर पहुंची और ऐसा इतिहास में पहली बार हुआ है कि सभी ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर स्टेशन पर पहुंची हो।

Shreya
Published on: 2 July 2020 7:27 AM GMT
रेलवे ने दिखाया ये कारनामा, इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा
X

नई दिल्ली: भारत में ट्रेनों का लेट और रद्द होना सामान्य बात मानी जाती है। रेलवे से सफर करने वाले लगभग सभी यात्रियों ने ट्रेनों का लंबा इंतजार तो किया ही होगा। लेकिन इस बार भारतीय रेलवे ने वो कारनामा कर दिखाया है, जो इतिहास में अब तक नहीं हुआ। जी हां, रेलवे ने अपने इस खामी को दूर कर दिखाया है। दरअसल, एक जुलाई को देश में चल रही है 201 ट्रेनें अपने तय समय के अनुसार स्टेशनों पर पहुंची और ऐसा इतिहास में पहली बार हुआ है कि सभी ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर स्टेशन पर पहुंची हो।

यह भी पढ़ें: थर-थर कांपे लोग: अचानक निकला इतना बड़ा सांप, लोगों में मची अफरा-तफरी

सौ फीसदी समय की पंचुअल्टी के साथ चली ट्रेनें

इस पर रेलवे का कहना है कि भारतीय रेल के इतिहास में पहली बार हुआ है जब सभी ट्रेन 100 फीसदी समय की पंचुअल्टी से चली और अपने गंतव्य स्थान पर तय समय पर पहुंची। इससे पहले 23 जून 2020 को केवल एक ही ट्रेन लेट हुई थी। जिसकी वजह से यह पंचुअल्टी करीब 99.54 फीसदी रह गई थी। लेकिन आखिरकार रेलवे ने यह कारनामा कर दिखाया। इससे रेल में सफर कर रहे यात्रियों को भी काफी आसानी हुई।

यह भी पढ़ें: CBI की ताबड़तोड़ कार्रवाई: जीवीके ग्रुप के चेयरमैन पर एक्शन, बेटे पर भी गिरी गाज

श्रमिक स्पेशल ट्रेन की वजह से हुई थी मजदूरों को दिक्कत

बता दें कि इससे पहले अक्सर श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की लेट होने की खबरें आती रहती थीं। प्रवासी मजदूरों का कहना था कि एक दिन के सफर के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनें तीन दिन तक घुमा रही है। जिस वजह से यात्रियों का काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा आमतौर पर भी ट्रेनों के लेट होना आम बात माना जाता रहा है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story