×

असम में पकड़े गए 5 उग्रवादी: पास से बारामत हुए गोला-बारूद, होगी कोरोना जांच

स्थानीय पुलिस द्वारा सूचना दी गई कि सापेखाटी पुलिस थाना इलाके के तराई गांव में एक मकान में पांच लोग छुपे हैं। जिसके बाद पांच उग्रवादियों को पकड़ा गया

Aradhya Tripathi
Published on: 23 April 2020 9:46 AM GMT
असम में पकड़े गए 5 उग्रवादी: पास से बारामत हुए गोला-बारूद, होगी कोरोना जांच
X

पूरा देश एक ओर कोरोना वायरस से जूझ रहा है। ऐसे में सरकार सहित हर राज्य की सरकारों का भी पूरा ध्यान इस पर है कि लिसे करके इस जानलेवा वायरस पर काबू पाया जाए। लेकिन ऐसे में आतंकवादी और उग्रवादी इस मौके का फायदा उठा रहे हैं। इसी बीच असम के एक जिले से पुलिस ने 5 पांच उल्फा उग्रवादियों को हथियार सहित गिरफ्तार कर लिया है।

राज्य की सीमा में हलचल की सूचना के बाद किया गिरफ्तार

देश में मचे कोरोना वायरस के हाहाकार के बीच असम के चराईदेव जिले से पुलिस हथियार सहित 5 उल्फा यानी स्वतंत्र उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन उग्रवादियों के पास से गोला बारुद का बड़ा जखीरा बरामद हुआ है। पुलिस अधिकारी द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि इन उग्रवादियों के साथ इन्हें पनाह देने वाले मकान मालिक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये मामला ऐसे में सामने आया जब गुरूवार को सूबे के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल को इस पूरे जिले का दौरा करना है।

ये भी पढ़ें- ताबड़तोड़ छापेमारी: मौलाना साद पर एक्शन में आई पुलिस, चल रही कार्यवाही

पुलिस अधिकारी द्वारा मामले की जानकारी देते हुए बताया गया कि असम-अरुणाचल प्रदेश-नगालैंड सीमा इलाकों में उल्फा (स्वतंत्र) आतंकवादियों की आवाजाही के बारे में सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने उग्रवाद विरोधी अभियान तेज किया। जिसके स्थानीय पुलिस द्वारा सूचना दी गई कि सापेखाटी पुलिस थाना इलाके के तराई गांव में एक मकान में पांच लोग छुपे हैं। सूचना के बाद पुलिस और भारतीय सेना ने इन लोगों को ढूंढने का अभियान शुरू किया।

पकडे गए उग्रवादियों की होगी कोरोना जांच

अधिकारी ने बताया कि उग्रवादियों को पकड़ने के लिए पूरे गांव को घेर लिया गया। जिसके बाद भुवन गोगोई नाम के व्यक्ति के मकान से उग्रवादियों को पकड़ा गया। पकडे गए उग्रवादियों में अपूर्व गोगोई उर्फ अरोहान असोम और सिमांत गोगोई उर्फ मैना शामिल है। दोनों के ही नाम हत्या, अपहरण के मामलों में शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- रमजान: क़ारी शफीकुर्रहमान ने किया ऐलान, मुस्लिम समाज के लोगों से की अपील

अधिकारी ने जानकारी दी कि जिस समय उग्रवादियों को पकड़ा गया तब उनके पास से कोई भी हथियार बरामाद नहीं हुआ। बाद में जब सुरक्षाबलों ने जांच की तो हथियारों को मकान के पास से ही बरामद किया। जिससे ये स्पस्ट है कि ये इन उग्रवदियों के साथ ही हैं। अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी छह लोगों की कोविड-19 की जांच की जाएगी।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story