ताबड़तोड़ छापेमारी: मौलाना साद पर एक्शन में आई पुलिस, चल रही कार्यवाही

निजामुद्दीन मरकज के मौलाना साद को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। मौलान साद के शामली डिस्ट्रिक्ट के निकट कांधला के फार्म हाउस में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम रेड के लिए पहुंच चुकी है।

ताबड़तोड़ छापेमारी: मौलाना साद पर एक्शन में आई पुलिस, चल रही कार्यवाही

नई दिल्ली। निजामुद्दीन मरकज के मौलाना साद को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। मौलान साद के शामली डिस्ट्रिक्ट के निकट कांधला के फार्म हाउस में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम रेड के लिए पहुंच चुकी है। मिली ताजा जानकारी में ऐसा बताया जा रहा है कि यहां थोड़ी ही देर में टीम रेड करने की कार्रवाई शुरू करेगी। हालातों को देखते हुए टीम अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पीपीई किट के साथ मौजूद है।

ये भी पढ़ें…प्रयागराज व झांसी में पूल टेस्टिंग सुविधा देगी सरकार, मंडलों में टेस्टिंग लैब

आखिर मरकज को कैसे चलाया जाता

वहीं एक दिन पहले तबलीगी जमात से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मौलाना साद और मरकज से जुड़े कुछ लोगों से पूछताछ की थी।

इसके साथ ही कुछ लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया भी गया था। मौलाना साद से पूछताछ से पहले ईडी की टीम समझना चाहती है कि आखिर मरकज को कैसे चलाया जाता था।

साथ ही  ईडी के अधिकारियों ये जाने की कोशिश में थे कि मरकज के पैसों की देखभाल कौन करता था। यह पैसे कहां से और कैसे आते हैं। क्या यह पैसे डोनेशन के जरिए आते हैं। बीते हफ्ते ही ईडी ने मौलाना साद सहित मरकज से जुड़े कई लोगों पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला भी दर्ज किया था।

ये भी पढ़ें…अमेरिका का चीन पर सनसनीखेज आरोप, राष्ट्रपति ट्रंप बोले- हमारे देश पर हमला हुआ है

3 मिनट लंबी ऑडियो क्लिप में

हालांकि मौलाना साद सामने नहीं आ रहा है, लेकिन हर दूसरे दिन उसका एक ऑडियो संदेश जरूर जारी हो रहा है। इस बार नए ऑडियो संदेश में मौलाना साद इंसानियत की बातें कर रहा है और जमात के उन लोगों से रक्तदान की अपील कर रहा है, जो कोरोना के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। उसने ऐसा प्लाज्मा से इलाज की संभावना को देखते हुए किया है।

मौलाना साद ने लगभग 3 मिनट लंबी ऑडियो क्लिप में लोगों से भूखों तक खाना पहुंचाने की अपील की है। मौलाना लगातार सरकार को मदद देने, जांच करवाने और लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रहा है, लेकिन ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि क्राइम ब्रांच के कहने के बावजूद उसने अभी तक खुद अपना कोरोना का टेस्ट नहीं करवाया है।

मौलाना साद खुद क्यों नहीं सामने आ रहा है। क्या मौलाना कुछ छिपाने की कोशिश कर रहा है। इन सबका पता लगाने के लिए आज क्राइम ब्रांच की टीम में रेड मारकर सच का पता लगाने की मुहिम छेड़ी है।

ये भी पढ़ें…भारत के लॉकडाउन पर आई ये बड़ी बात, क्या 30 दिन और बढ़ेगा?