×

न्यूयॉर्क-दिल्ली फ्लाइट में फिर 'पेशाब कांड', American Airlines में नशे में यात्री ने दूसरे के साथ किया गंदा काम

Flight Urination Incident : न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही फ्लाइट में एक बार फिर पेशाब करने का मामला सामने आया है। इस बार अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट में शराब के नशे में एक यात्री ने दूसरे पर पेशाब कर दिया। आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है।

Aman Kumar Singh
Published on: 24 April 2023 10:38 PM GMT (Updated on: 24 April 2023 11:01 PM GMT)
न्यूयॉर्क-दिल्ली फ्लाइट में फिर पेशाब कांड, American Airlines में नशे में यात्री ने दूसरे के साथ किया गंदा काम
X
प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Flight Urination Incident : शराब के नशे में फ्लाइट में पेशाब करने का जैसे ट्रेंड चल गया है। अमेरिका से भारत आ रही एक और फ्लाइट में सहयात्री पर पेशाब करने का मामला सामने आया है। दरअसल, ये उड़ान भी न्यूयॉर्क से नई दिल्ली के लिए ही आ रही थी। अमेरिकन एयरलाइंस (American Airlines) की फ्लाइट में सवार एक शख्स ने रविवार को एक अन्य यात्री पर पेशाब कर दिया। पेशाब कांड को अंजाम देने वाले यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दोनों यात्रियों के बीच कथित रूप से किसी बात पर कहासुनी हुई थी। जिसके बाद ये शर्मनाक घटना हुई। दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (IGI) पर फ्लाइट लैंड करते ही 'शराबी' यात्री को हिरासत में ले लिया गया। अमेरिकन एयरलाइन की फ्लाइट ने न्यूयॉर्क से उड़ान भरी थी। ये मामला फ्लाइट AA292 का है।

आरोपी को CISF ने किया गिरफ्तार

ख़बरों के अनुसार, IGI एयरपोर्ट पर शराबी यात्री को CISF ने हिरासत में लिया। आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि, पीड़ित यात्री ने इस संबंध में एक एफआईआर दर्ज करवाई थी। ये घटना तब घटी जब रविवार को अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही थी। हाल के महीनों में हवा में पेशाब करने की ये पहली घटना नहीं है। बीते महीने भी शराब के नशे में एक दूसरे यात्री पर पेशाब कर दिया था।

आरोपी ने पीड़ित यात्री मांगी माफी

नई दिल्ली में हवाई अड्डे पर विमान लैंड करते ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। एयरलाइन ने इस घटना की जानकारी इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) को दी थी। आरोपी शख्स ने पीड़ित यात्री से माफी मांग ली थी।

एयर इंडिया 'पेशाब कांड' रहा था चर्चा में

इससे पहले, 26 नवंबर 2022 को न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में शराब के नशे में एक यात्री ने बुजुर्ग महिला पर पेशाब कर दी थी। तब ये मामला काफी चर्चा में रहा था। आरोपी शख्स का नाम शंकर मिश्रा था। महिला की शिकायत पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। बाद में उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया। बुजुर्ग पीड़ित महिला का आरोप था कि आरोपी शंकर मिश्रा शराब के नशे में धुत उसके सामने आया और पेशाब कर दिया। इसके अलावा, कुछ अन्य मामले भी इसी प्रकार के सामने आए थे। जिनमें एयर लाइंस और अथॉरिटी ने कार्रवाई की।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story