भारी बारिश और बाढ़ का तांडव जारी, 241 की मौत, कई लापता

केरल, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात में बारिश और बाढ़ का कहर बना हुआ है जिस वजह से 241 लोगों की जान जा चुकी है। मौसम विभाग ने राजस्थान, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

नई दिल्ली: केरल, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात में बारिश और बाढ़ का कहर बना हुआ है जिस वजह से 241 लोगों की जान जा चुकी है। मौसम विभाग ने राजस्थान, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

ये भी देखें:उत्तराखंड: भीषण बारिश से हाल बेहाल, हाई अलर्ट जारी

मध्य प्रदेश के 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

विभाग ने मप्र के 8 जिलों में भीषण बारिश के कारण अलर्ट जारी किया है। नीमच, मंदसौर, रतलाम, आगर मालवा, शाजापुर, गुना, राजगढ़ और श्योपुरकला में भारी बारिश का अलर्ट है। वैसे तो, पूरे प्रदेश में बारिश का असर लगातार जारी रहेगा।

मौतों का सिलसिला बना हुआ है

भारी बारिश और बाढ़ की वजह से केरल में हुई अब तक 111 लोगों, मध्यप्रदेश में 70, महाराष्ट्र में 54, राजस्थान में पांच लोगों और आंध्रप्रदेश में एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। इन राज्यों में हजारों लोगों ने राहत शिवरों में पनाह ले रखी है। केरल के सीएम पिनराई विजयन ने कहा कि राज्य में 31 लोग अब भी लापता है और 1।47 लाख से अधिक लोग राहत शिविरों में हैं।

ये भी देखें:AIIMS में भर्ती अरुण जेटली से 10 घंटे के अंदर दोबारा सकते हैं अमित शाह

बाकी राज्यों का मौसम हाल

मौसम विभाग के जानकारी के मुताबिक पंजाब और हिमाचल प्रदेश के कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है जबकि खुले स्थानों पर भीषण बारिश हो सकती है। जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान, कोस्टल आंध्र प्रदेश और यनम के खुले स्थानों पर भीषण बारिश हो सकती है।

वेस्ट यूपी, बेस्ट बंगाल, सिक्किम, कोंकण और गोवा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के खुले जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। बिहार, झारखंड, गैंगटिक पश्चिम बंगाल और ओडिशा के अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी।