×

कोरोना ने नहीं, इस सैलाब ने बर्बाद कर दी इनकी जिंदगी

मध्य प्रदेश से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आन रही है। राज्य के सिंगरौली जिले में एक बार फिर से एश डैम के टूटने की वजह से पूरा इलाका प्रभावित हुआ है।

Aradhya Tripathi
Published on: 11 April 2020 5:52 AM GMT
कोरोना ने नहीं, इस सैलाब ने बर्बाद कर दी इनकी जिंदगी
X

मध्य प्रदेश से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आन रही है। जिसकें बाद से इलाके में हडकंप मचा हुआ है। राज्य के सिंगरौली जिले में एक बार फिर से एश डैम के टूटने की वजह से पूरा इलाका प्रभावित हुआ है। इसके टूटने आस पास के कई गाँव बुरी तरह प्रभावित हो गए।

200 एकड़ फसल बर्बाद

शुक्रवार को मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में स्थित एक पावर प्लांट का फ्लाई एश डैम टूट गया। जिसकी वजह से इलाके की करीब 200 एकड़ की फसल बर्बाद हो गई। वहीं इसकी वजह से कई गांव प्रभावित हुए हैं और कुछ घर भी मलबे में डूब गए हैं। इस घटना से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई।

ये भी पढ़ें- नहीं सुधरा पाकिस्तान : भारत पर फिर किया हमला, LoC पर गोलाबरी जारी

डैम टूटने की वजह काफी नुकसान हो गया। डैम टूटने से इलाके में तबाही मच गई। किसानों को इससे भारी नुक्सान हुआ। उनकी कई एकड़ फसल बर्बाद हो गई। कई इलाकों में पक्की फसल पानी में बह गई। ऐसे मुश्किल समय में किसानों पर डैम की यह मार बहुत ही भारी पड़ गई है।

किसी के हताहत होने की खबर नहीं

ये भी पढ़ें- IAS के ऑफर को ठुकराया: सरकार के इस फैसले से इन्कार

डैम के अचानक से टूटने के बाद राख युक्त पानी के तेज बहाव की वजह से कई किलोमीटर का इलाके पर भी बुरा असर पड़ा है। इस्ससे उन इलाकों का हाल बदहाल हो गया है। एक तो वैसे भी पूरे प्रदेश में कोरोना वायरस के चलते दहशत और डर का माहोल बना हुआ है। ऊपर से ऐसे में इस क्षेत्र वासियो पर इस डैम ने और कहर बरपाया है। फिलहाल अभी तक इसमें किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है और बचाव कार्य भी जारी है।बता दें कि इससे पहले पिछले साल ही अगस्त में भी इलाके के अन्य पावर प्लांट का एश डैम टूट गया था जिसकी वजह से खेतों और घरों को काफी नुकसान हुआ था।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story