×

नजरबंदी से रिहा हुईं पूर्व CM महबूबा मुफ्ती, शुक्रवार को करेंगी प्रेस कांफ्रेंस

महबूबा मुफ्ती एक साल से अधिक समय तक हिरासत में गुजारा। अब महबूबा मुफ्ती को रिहा कर दिया गया है। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर की सरकार ने महबूबा मुफ्ती को रिहा करने का फैसला लिया है।

Newstrack
Published on: 13 Oct 2020 5:22 PM GMT
नजरबंदी से रिहा हुईं पूर्व CM महबूबा मुफ्ती, शुक्रवार को करेंगी प्रेस कांफ्रेंस
X
जब से जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ़्ती आर्टिकल 370 के मामले में रिहा हुई हैं। उसके बाद से लगातार उन्हें एक के बाद एक कई बड़े झटके लग रहे हैं।

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को 14 महीने की नजरबंदी के बाद रिहा कर दिया गया है। अनुच्छेद 370 हटाए जाने से पहले मुफ्ती को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। जम्मू कश्मीर प्रशासन के प्रवक्ता रोहित कंसल की तरफ से मंगलवार को यह जानकारी दी गई।

महबूबा मुफ्ती एक साल से अधिक समय हिरासत में गुजारा। अब महबूबा मुफ्ती को रिहा कर दिया गया है। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर की सरकार ने महबूबा मुफ्ती को रिहा करने का फैसला लिया है।

शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी महबूबा

बता दें कि महबूबा मुफ्ती को 434 दिन बाद रिहा किया गया है। महबूबा को 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने के एक दिन पहले हिरासत में लिया गया था। रिहाई के बाद उनकी बेटी इल्तिजा ने महबूबा मुफ्ती के ही ट्विटर से ट्वीट कर कठिन समय में साथ देने वालों को धन्यवाद कहा।



ये भी पढ़ें...इस दिग्गज फुटबॉलर को हुआ कोरोना, नहीं खेल सकेंगे आने वाले ये मैच

महबूबा मुफ्ती रिहाई के बाद अब सक्रिय हो गई हैं। महबूबा मुफ्ती शुक्रवार यानी 16 अक्टूबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी।



उमर ने महबूबा की रिहाई पर जाहिर की खुशी

पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने महबूबा की रिहाई पर खुशी जाहिर की है। उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर लिखा कि उन्हें निरंतर हिरासत में रखा जाना लोकतंत्र के मूल सिद्धांतों के खिलाफ था।



ये भी पढ़ें...मध्य प्रदेश में फीके पड़े सारे मुद्दे, शिवराज बनाम कमलनाथ में तब्दील हुई चुनावी जंग

बता दें कि बीते साल जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से राज्य के प्रमुख नेताओं को हिरासत में ले लिया गया था। महबूबा मुफ्ती को भी दो अन्य पूर्व मुख्यमंत्रियों डॉक्टर फारुख अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला के साथ हिरासत में लिया गया था।

ये भी पढ़ें...देसी कोरोना वैक्सीन पर बड़ी खबर, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी ये खुशखबरी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story