पूर्व राष्ट्रपति डॉ. शंकर दयाल शर्मा की पत्नी विमला शर्मा का 93 साल की उम्र में निधन

देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ.शंकर दयाल शर्मा की पत्नी विमला शर्मा का 93 वर्ष की आयु में आज दिल्ली में निधन हो गया। वह बीते कुछ समय से अस्वस्थ चल रही थी।

Published by Aditya Mishra Published: August 15, 2020 | 7:01 pm
Modified: August 15, 2020 | 7:03 pm
पूर्व राष्ट्रपति डॉ. शंकर दयाल शर्मा की पत्नी विमला शर्मा की फाइल फोटो

पूर्व राष्ट्रपति डॉ. शंकर दयाल शर्मा की पत्नी विमला शर्मा की फाइल फोटो

इंदौर: देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ.शंकर दयाल शर्मा की पत्नी विमला शर्मा का 93 वर्ष की आयु में आज दिल्ली में निधन हो गया। वह बीते कुछ समय से अस्वस्थ चल रही थी। हाल ही में उन्होंने कोरोना को मात दी थी। लेकिन अस्पताल से घर आने के बाद वह दोबारा से बीमार पड़ गई। उन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली।

विमला शर्मा के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शोक व्यक्त किया। उन्होंने परिवार के प्रति संवेदनाएं जताईं। शंकर दयाल शर्मा 1992 से 1997 तक देश के राष्ट्रपति रहे।

ये भी पढ़ें- सहमी सरकार: केरल हादसे से हुआ कोरोना विस्फोट, सीएम-मंत्री तक पहुंचा खतरा

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने शनिवार को एक संदेश में कहा, ‘पूर्व राष्ट्रपति डॉ शंकर दयाल शर्मा जी की धर्मपत्नी विमला शर्मा जी के निधन पर शोक व्यक्त करता हूं। शोक संतप्त परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को आशीर्वाद प्रदान करें।’

ये भी पढ़ेंः मोदीजी जान बचाओः कोरोना से लड़ाई में जान गंवा रहे निजी डॉक्टर्स, नहीं मिल पाता इलाज

देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. शंकर दयाल शर्मा की फाइल फोटो
देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. शंकर दयाल शर्मा की फाइल फोटो

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी शोक जताया

भारत के पूर्व राष्ट्रपति स्व. डॉ. शंकर दयाल शर्मा जी की धर्मपत्नी श्रीमती विमला शर्मा जी के निधन का दुखद समाचार मिला।

ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। विनम्र श्रद्धांजलि!

ये भी पढ़ेंः सैनिकों को बड़ा तोहफा: 12 लाख रुपये का लाइफ कवर, एचडीएफसी ने किया एलान

गौरतलब है कि डॉ शंकर दयाल शर्मा भारत के नौवें राष्ट्रपति थे और जुलाई 1992 से 1997 तक इस पद पर रहे। राष्ट्रपति बनने से पहले वे भारत के आठवें उपराष्ट्रपति और 3 सितंबर 1987 से 24 जुलाई 1992 तक राज्य सभा के पदेन अध्यक्ष भी रहे थे। उनका निधन दिसंबर 1999 में हो गया था।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App