×

स्कूलों पर बड़ा ऐलान: छात्र कर लें तैयारी, करना होगा इन निर्देशों का पालन

कोरोना का प्रकोप कम होता दिख रहा हैं तो जम्मू के स्कूल भी खुलने को तैयार हैं। कई महीनों से बंद पड़े स्कूलों को खोलने की प्रक्रिया कल से शुरू हो जाएगी।

Monika
Published on: 20 Sep 2020 9:26 AM GMT
स्कूलों पर बड़ा ऐलान: छात्र कर लें तैयारी, करना होगा इन निर्देशों का पालन
X
स्कूलों पर बड़ा ऐलान: छात्र कर लें तैयारी, करना होगा इन निर्देशों का पालन

कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन से सभी स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए थे। बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए सरकार ने भारत भर के सभी स्कूलों को अभी और कुछ महोने ना खोलने के निर्देश दिए थे।

खुलेगा स्कूल

लेकिन अब जब कोरोना का प्रकोप कम होता दिख रहा हैं तो जम्मू के स्कूल भी खुलने को तैयार हैं। कई महीनों से बंद पड़े स्कूलों को खोलने की प्रक्रिया कल से शुरू हो जाएगी।

ये भी पढ़ें- सुशांत हत्या या आत्महत्या: अब जल्द हटेगा इस राज से पर्दा, CBI-AIIMS की बैठक टली

पूरी हैं स्कूलों की तैयारी

आपको बता दें, कि केंद्र की गाइडलाइन के तहत 21 सितंबर से हाई और हायर सेकेंडरी स्कूलों को खोला जाएगा। नौवीं से बारहवीं कक्षा के विद्यार्थी स्वैच्छिक रूप से स्कूल में आ सकेंगे। इसे लेकर सरकारी और निजी स्कूलों ने तैयारियां पूरी कर ली हैं । मिली जानकारी के अनुसार, शिक्षा निदेशक जम्मू अनुराधा गुप्ता ने सभी मुख्य शिक्षा अधिकारियों, जोनल शिक्षा अधिकारियों के माध्यम से स्कूल प्रिंसिपल व हेडमास्टर को पत्र जारी कर जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने को कहा है।

ये भी पढ़ें- विपक्ष के विरोध हंगामे के बीच राज्यसभा में कृषि बिल पास

लेकिन होगी अभिभावकों से सहमति

सभी स्कूल प्रशासन कोविड संबंधी एसओपी का सख्ती से पालन करेंगे। दिए निर्देशों के ज़रा सी भी ढिलाई होने पर कार्रवाई भी की जाएगी। एसओपी के तहत केवल रेड जोन से बाहर स्कूल ही खुलेंगे। शिक्षण और गैर शिक्षण स्टाफ की 50 फीसदी हाजिरी होगी। सभी स्टाफ सदस्य ऑनलाइन पढ़ाई, टेलि काउंसलिंग व अन्य कार्य ही करेंगे। सभी विद्यार्थी अपने अभिभावकों की लिखित में सहमति से बाद ही स्वैच्छिक रूप से स्कूल आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें- लड़की शराब से नहाई: हैवानों ने रेप के लिए किया ऐसा, फिर ताबड़तोड़ चलाई चाकू

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story