×

भगोड़ा घोषित! PNB घोटाले में मेहुल चोकसी को लेकर उठ रही ये मांग

पंजाब नेशनल बैंक के घोटाले में मेहुल चोकसी को सीबीआई ने गुरूवार को कोर्ट से भगोड़ा घोषित करने का आग्रह किया है। मेहुल चोकसी मामले में सीबीआई ने कहा कि मेहुल चोकसी गैरजमानती वारंट (एनबीडब्यू) का जवाब देने में असफल रहा है।

Vidushi Mishra
Published on: 31 July 2023 8:15 AM GMT
भगोड़ा घोषित! PNB घोटाले में मेहुल चोकसी को लेकर उठ रही ये मांग
X
भगोड़ा घोषित! PNB घोटाले में मेहुल चोकसी को लेकर उठ रही ये मांग

नई दिल्ली : पंजाब नेशनल बैंक के घोटाले में मेहुल चोकसी को सीबीआई ने गुरूवार को कोर्ट से भगोड़ा घोषित करने का आग्रह किया है। मेहुल चोकसी मामले में सीबीआई ने कहा कि मेहुल चोकसी गैरजमानती वारंट (एनबीडब्यू) का जवाब देने में असफल रहा है। इसी के तहत मेहुल को भगोड़ा घोषित करने और उसकी सारी प्रॉपर्टी को अटैच किए जाने की स्वीकृति दी जाए।

यह भी देखें... खत्म होता पाक : तालिबान आतंकी की गिरफ्त में पाकिस्तान, बच्चें भी हो रहे शिकार

आपको बता दें कि सीबीआई ने मेहुल चोकसी की तरफ से अपने खिलाफ जारी गैरजमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) को रद्द करने के लिए दाखिल की गई याचिका का भी विरोध किया है। कोर्ट इस मामले में आगे की सुनवाई 17 अक्तूबर को करेगी।

आगे सीबीआई ने इसी मामले में कहा कि मेहुल चोकसी खुद को छिपाने के लिए इस मामले में पहली एफआईआर दर्ज होने से पहले ही देश छोड़कर भाग गया था।

MEHUL

पेश याचिका में आगे कहा गया कि मेहुल चोकसी ने कोर्ट की तरफ से जारी वारंट से बचने के लिए पहले ही कैरेबियाई द्वीपसमूह के देश एंटिगुआ की नागरिकता ले रखी है। गैरजमानती वारंट खारिज करने की याचिका का विरोध करते हुए सीबीआई के वकील ए. लिमोसिन ने कहा, आरोपी फरार है और उससे पूछताछ करना हमारा अधिकार है।

नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी पर फर्जी तरीके से सहमति पत्र हासिल करके पंजाब नेशनल बैंक से 13 हजार करोड़ रूपये से ज्यादा से धोखाधड़ी करने का आरोप है।

यह भी देखें... ‘जय श्री राम’ बोलने पर बीजेपी कार्यकर्ता पर टीएमसी वर्कर्स ने बरसाई गोली

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story