×

भगौड़े माल्या की वापसी: लगा जोरदार झटका, अब देखेगें भारत का मुंह

जाने-माने शराब कारोबारी विजय माल्या को जोरदार झटका लगा है। ब्रिटेन हाई-कोर्ट ने विजय माल्‍या की याचिका को खारिज कर दिया है।

Vidushi Mishra
Published on: 14 May 2020 10:32 AM GMT
भगौड़े माल्या की वापसी: लगा जोरदार झटका, अब देखेगें भारत का मुंह
X
भगौड़े माल्या की वापसी: लगा जोरदार झटका, अब देखेगें भारत का मुंह

नई दिल्ली: जाने-माने शराब कारोबारी विजय माल्या को जोरदार झटका लगा है। ब्रिटेन हाई-कोर्ट ने विजय माल्‍या की याचिका को खारिज कर दिया है। बता दें, विजय माल्या ने भारत प्रत्‍यर्पण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील करने की अनुमति देने की याचिका दाखिल की थी। ऐसा माना जा रहा है कि विजय माल्या को 28 दिन में भारत को सौंपा जा सकता है। वहीं इससे पहले भारत में अपने प्रत्यर्पण की जंग लड़ रहे विजय माल्या ने गुरुवार को सरकार ने 100 प्रतिशत कर्ज चुकाने के उनके प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिए कहा था।

ये भी पढ़ें...कांग्रेस नेता ने योगी सरकार पर साधा निशाना, मजदूरों को लाने पर दिया ये बयान

100% कर्ज वापस करना चाहता

शराब कारोबारी विजय माल्‍या ने केंद्र सरकार से उन पर चल रहे मामलों को भी बंद करने की अपील की थी। विजय माल्या ने केंद्र सरकार को आर्थिक पैकेज 20 लाख करोड़ पर बधाई देते हुए अफसोस जताया कि उनके बकाया चुकाने के प्रस्तावों को बार-बार नजरअंदाज किया गया।

इस पर उन्होंने ट्वीट किया, ‘कोविड-19 राहत पैकेज के लिए सरकार को बधाई। वे जितना चाहें उतने नोट छाप सकते हैं, लेकिन क्या मेरे जैसे छोटे योगदानकर्ता की अनदेखी करनी चाहिए, जो सरकार के स्वामित्व वाले बैंक से लिया गया 100% कर्ज वापस करना चाहता है।’

ये भी पढ़ें...भौकाली भाजपा नेता: पुलिस से नहीं डरते साहब, गाड़ी रोकने पर खड़ा हुआ बखेड़ा

धोखाधड़ी और धन शोधन मामले

शराब कारोबार की जान-मानी हस्ती विजय माल्या बंद हो चुकी विमानन कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस के प्रवर्तक हैं, और 9,000 करोड़ रुपये के कथित धोखाधड़ी और धन शोधन मामले में उनकी तलाश है।

वहीं उन्होंने कहा, ‘‘कृपया बिना किसी शर्त मुझसे धन लीजिए और (मामले को) बंद कीजिए।’’ इस महीने की शुरुआत में माल्या ने भारत प्रत्यर्पण के लिए लंदन हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ ब्रिटेन के सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी।

ये भी पढ़ें...मजदूरों की खैर-ख्वाह बनी ममता, फंसे लोगों के लिए किया बड़ा ऐलान

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story