×

सख्त लॉकडाउन: सभी के लिए ये कड़े नियम लागू, कोरोना की चपेट में प.बंगाल

पूरे देश में कोरोना का कहर बरप रहा है। अब कोरोना अपने विकराल रुप में आ चुका है। देश के अधकितर राज्यों में फिर से लॉकडाउन का दौर चल रहा है। इधर पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये लागू पूर्ण लॉकडाउन रहा।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 27 Aug 2020 12:11 PM GMT
सख्त लॉकडाउन: सभी के लिए ये कड़े नियम लागू, कोरोना की चपेट में प.बंगाल
X
Coronavirus In West Bengal

कोलकाता पूरे देश में कोरोना का कहर बरप रहा है। अब कोरोना अपने विकराल रुप में आ चुका है। देश के अधकितर राज्यों में फिर से लॉकडाउन का दौर चल रहा है। इधर पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये लागू पूर्ण लॉकडाउन रहा। इस दौरान आज बृहस्पतिवार को कोलकाता में आम जनजीवन प्रभावित रहा। वहीं राज्य के कुछ जिलों में लॉकडाउन पाबंदियों के उल्लंघन के मामले भी सामने आए।

यह पढ़ें....लोगों के लिए राहत बना ई-संजीवनी एप, मिल रही बीमारियों को हराने में मदद

आवश्यक सेवाएं चालू

आवश्यक सेवाओं को छोड़कर लॉकडाउन में सभी निजी सार्वजनिक परिवहन, सरकारी और निजी कार्यालय, बैंक तथा अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान बंद रहे। कोलकाता अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ानों का संचालन बंद रहा, जबकि लंबी दूरी की ट्रेनों के समय में भी बदलाव किया गया। इसके अलावा नौका सेवाएं भी बंद रहीं।

lockdown

पूर्ण पाबंदिया लागू

लॉकडाउन में राज्य की जरूरी सेवाएं जैसे दवा की दुकानें और स्वास्थ्य केन्द्र खुले रहे। पेट्रोल पंपों को भी लॉकडाउन में खोले रखने की अनुमति है। राज्य में मार्च में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन का पहला चरण लागू होने के बाद से स्कूल, कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थान बंद हैं। पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए साप्ताहिक पूर्ण लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया है, और आज बृहस्पतिवार को पाबंदियां लागू की गईं हैं।

यह पढ़ें...24 घंटे में तबाही: बारिश से मंडराया बाढ़ का खतरा, IMD ने जारी किया अलर्ट

बता दें कि पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के 55 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बुधवार को बढ़कर 2,964 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी जानकारी दी गई थी। इसके अलावा 2,974 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 1,47,775 हो गई है। अब राज्य में 31 अगस्त को भी पूर्णबंदी लागू रहेगी।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story