23 मौतों का गणेश उत्सव! ये मंजर देखकर कांप उठेगी आपकी रूह

महाराष्ट्र में गणेश उत्सव के आखिरी दिन विर्सजन के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। गणेश उत्सव के आखिरी दिन गुरुवार को गणेश प्रतिमा का विसर्जन करते वक्त 12 लोगों की डूबने से मौत हो गई। इसके साथ ही मध्यप्रदेश के भोपाल में भी इसी बार के उत्सव में बड़ा हादसा हुआ है।

23 मौतों का गणेश उत्सव! ये मंजर देखकर कांप उठेगी आपकी रूह

23 मौतों का गणेश उत्सव! ये मंजर देखकर कांप उठेगी आपकी रूह

मुंबई : गणेश उत्सव मेें आस्था और भक्ति के सैलाब में डूबे भक्त बड़े हादसे का शिकार हो गए। उन्हें क्या पता था कि गणेश विसर्जन के समय ये घटना हो जाएगी। महाराष्ट्र में गणेश उत्सव के आखिरी दिन विर्सजन के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। गणेश उत्सव के आखिरी दिन गुरुवार को गणेश प्रतिमा का विसर्जन करते वक्त 12 लोगों की डूबने से मौत हो गई। इसके साथ ही मध्यप्रदेश के भोपाल में भी इसी बार के उत्सव में बड़ा हादसा हुआ है।

यह भी देखें… बेखौफ आतंकियों ने छीनी बंदूक, नेता-पुलिस का नहीं इनको कोई डर

अनंत चतुदर्शी को हुआ हादसा

बता दें कि भोपाल में हुए हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है। महाराष्ट्र में ‘गणपति बप्पा मोरया, अगले बरस तू जल्दी आ’ के जयकारों के साथ गुरुवार को समूचे महाराष्ट्र में भगवान गणेश की प्रतिमाओं को विसर्जित किया गया और इसके साथ ही 10 दिनों तक चलने वाला गणेश उत्सव ‘अनंत चतुदर्शी’ के अवसर पर संपन्न हो गया।

गणेश विसर्जन के दौरान लोगों के डूबने और लापता होने की घटनाओं ने कुछ जगहों पर भक्तिपूर्ण और खुशनुमा माहौल को शोक में तबदील कर दिया। बता दें पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रतिमा विसर्जन के समय रत्नागिरी जिले में तीन, नासिक, सिंधुदुर्ग, सतारा जिलों में दो-दो और धुले, बुलढाणा और भंडारा जिलों में एक-एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई। इसके अलावा विसर्जन के लिए गए छह अन्य लोग लापता हैं और उनके भी डूबने की आशंका है।

यह भी देखें… दिल्ली सीएम का ऐलान- 4 नवंबर से 15 नवंबर तक दिल्ली में लागू होगा odd-even

भोपाल में 11 की मौत

मध्य प्रदेश के भोपाल में खटलापुरा घाट पर शुक्रवार तड़के साढ़े चार बजे गणपति विसर्जन के दौरान नाव पलटने से 11 लोगों की मौत हो गई। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, नाव में 19 लोग सवार थे। पांच लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है और 4 लोगों की तलाश की जा रही है। मारे गए लोग पिपलानी के 100 क्वार्टर के रहने वाले थे। मौके पर एनडीआरएफ और पुलिस की टीम मौजूद है। तलाब से 11 लोगों के शव निकाले गये।

बताया जा रहा है कि जिस नाव में मूर्ति विसर्जित करने के लिए झील में उतारी गई थी, वह नाव काफी छोटी थी जबकि मूर्ति काफी बड़ी थी। मूर्ति विसर्जन के लिए पानी में उतारने के दौरान नाव एक तरफ झुक गई और पलट गई।

यह भी देखें… बेहद ताकतवर है ईडी, इनसे न टकराना, शिकंजे में चिदम्बरम

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App