×

चना बेचने वाली बिटिया: गौतम अडानी करेंगे सपनों को साकार, जानें पूरी कहानी 

झारखंड के सिमडेगा जिले में फुटपाथ पर हरा चना लेकर बैठी पालनी के नर्स बनने का सपना देश के बड़े उद्योगपति गौतम अडानी पूरा करेंगे । पालनी की समस्या से रूबरू होने के बाद उन्होंने उसकी पढ़ाई पर होने वाले सभी खर्च को पूरा करने का ऐलान किया है।

SK Gautam
Published on: 26 Feb 2021 3:11 PM GMT
चना बेचने वाली बिटिया: गौतम अडानी करेंगे सपनों को साकार, जानें पूरी कहानी 
X
चना बेचने वाली बिटिया: गौतम अडानी करेंगे सपनों को साकार, जानें पूरी कहानी 

झारखंड: झारखंड के सिमडेगा जिले में फुटपाथ पर हरा चना लेकर बैठी पालनी के नर्स बनने का सपना देश के बड़े उद्योगपति गौतम अडानी पूरा करेंगे । पालनी की समस्या से रूबरू होने के बाद उन्होंने उसकी पढ़ाई पर होने वाले सभी खर्च को पूरा करने का ऐलान किया है।

गौतम अडानी करेंगे सपना पूरा

झारखंड के सिमडेगा जिले की की एक लड़की कॉलोनी में पूरे देश के मीडिया का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। इस लड़की की कम उम्र में ही पिता का निधन हो गया है। जीवन यापन के लिए पालिनी सड़क के किनारे बैठकर हरे चने बेच रही है। लेकिन उसका सपना अब भी बड़ा है, वह पढ़ लिख कर नर्स बनना चाहती है। जिससे वह समाज की सेवा कर सके उसकी इस भावना से अभिभूत होकर देश के बड़े उद्योगपति गौतम अडानी ने सोशल मीडिया पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि वह कॉलोनी के पढ़ने लिखने का सारा खर्च उठाने के लिए तैयार हैं। वह उसका सपना पूरा करने में सहायक बनेंगे।

पालनी की पूरी कहानी-

वैसे तो हमारे देश में गरीबों के लिए सरकार ने बहुत काम किया है यह हम सब बखूबी जानते हैं।चाहे किसी की भी सरकार हो आज तक किसी ने भी इस देश कि गरीबी खत्म नहीं कर पाया। एक तरह से देखा जाएं तो यह देश दिन ब दिन तेजी से गरीबी की ओर बढ़ता जा रहा है। एक ऐसी ही गरीबी का शिकार हुई झारखंड की पालनी। जिस उम्र में बच्चे खेलते हैं उस उम्र में यह बच्ची अपने परिवार के लिए समडेगा के सड़को पर चना बेचती है।

Gautam Adani-jharkhand news-2

ये भी देखें: बस्ती गोलीकांड खुलासा: 12 घंटे के अंदर पुलिस ने केस किया सॉल्व, 4 गिरफ्तार

चाना बेचकर यह बच्ची अपने छोटे भाई- बहनों को पढ़ाती है

चाना बेचकर यह बच्ची अपने छोटे भाई- बहनों को पढ़ाती है और खुद स्कूल जाती है। पालनी बताती है जब वह डेढ़ साल की थी तो उसके सिर से पापा का साया उठ गया और इस मुश्किल घड़ी में पालनी के परिवार वालों का किसी ने साथ नहीं दिया। जिसके कारण पालनी के घर की स्थिती खराब होती गई। घर कि हालत देख पालनी सड़क पर चने बेचने लगी और परिवार की मद्द करने लगी

ये भी देखें: बंगाल में आठ चरणों में वोटिंग पर CM ममता बनर्जी को एतराज, EC से पूछा ये सवाल?

नर्स बनकर पालनी करेगी देश की सेवा

अक्सर लोग बुरे परिस्थितीयों में हताश हो जाते हैं लेकिन यह छोटी सी बच्ची का हौसला देख सभी हैरत में हैं। चना बेंचकर स्कूल की फीस जमा करने वाली पालनी से जब पूछा गया कि आप बड़ी होकर क्या बनना चाहती हो तो इस बच्ची के जवाब सुन आप की आंखे नम हो जाएंगी। पालनी बताता है कि वह बड़ी होकर नर्स बनकर देश के लोगों की सेवा करेगी। आप को बता दें कि पालनी कक्षा छठी में 75 फीसद अंक लायी थी। अभी पालनी क्लास सातवीं में पढ़ती है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story