×

थोड़ी देर में गहलोत कैबिनेट की बैठक, हो सकता है ये बड़ा फैसला...

राजस्थान में आज राज 9 :30 बजे गहलोत कैबनेट बुलाई गयी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में होने वाली इस कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला हो सकता है।

Shivani
Published on: 24 July 2020 3:10 PM GMT
थोड़ी देर में गहलोत कैबिनेट की बैठक, हो सकता है ये बड़ा फैसला...
X

जयपुर: राजस्थान की सियासत में जारी नाटक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। आपस में ही भिड़ी कांग्रेस के अंदर की लड़ाई दिल्ली राष्ट्रपति भवन तक पहुँच गयी। एक ओर राजस्थान कांग्रेस के विधायक राजभवन में धरने पर बैठ गए, हालंकि बाद में उनका धरना खत्म हो गया तो वहीं अब सीएम गहलोत की अध्यक्षता में थोड़ी देर में कैबिनेट बैठक होने जा रही है।

रात 9 :30 बजे गहलोत कैबनेट की बैठक

राजस्थान में आज राज 9 :30 बजे गहलोत कैबनेट बुलाई गयी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में होने वाली इस कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला हो सकता है। कहा जा रहा है कि कुछ देर में शुरू होने वाली इस कैबिनेट बैठक में विधानसभा के विशेष सत्र को बुलाने को लेकर फिर से प्रस्ताव पारित किया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः भारत-अमेरिका से तनाव: चीन के राष्ट्रपति ने सेना को दे दिया ये आदेश, मची खलबली

कांग्रेस के विधायक कर रहे विधानसभा सत्र बुलाने की मांग

दरअसल, गहलोत सरकार सम्पूर्ण बहुमत में होने का दावा कर रही है। ऐसे में विधानसभा सत्र को बुलाने की मांग की जा रही है। इसी मांग को लेकर गहलोत खेमे के सारे कांग्रेसी विधायक राज्यपाल के पास पहुंचे थे लेकिन राज्यपाल कलराज मिश्र ने कोरोना संकट का हवाला देते हुए विधानसभा सत्र बुलाने से इनकार कर दिया है।

ये भी पढ़ेंः राहुल की चेतावनी, कोरोना पर नहीं मानी मेरी बात, चीन पर भी नहीं सुन रही सरकार

राज्यपाल कलराज मिश्र ने किया विधानसभा सत्र बुलाने से इनकार

अपनी मांगों पर अड़े कांग्रेस के विधायकों ने राजभवन में धरना शुरू कर दिया। सारे विधायक राजभवन के मैदान में बैठ गए। इस दौरान सीएम अशोक गहलोत ने स्पष्ट तौर से कहा है कि जब तक राज्यपाल महोदय पत्र नहीं सौंपते हैं तब तक धरना जारी रहेगा।हालाँकि बाद में करीब 8 बजे धरना प्रदर्शन खत्म हो गया और विधायकों को होटल वापस भेज दिया गया।

ये भी पढ़ेंःराम मंदिर निर्माण पर नई खुशखबरी, आया ये बड़ा फैसला…

हाईकोर्ट ने लगाया विधानसभा स्पीकर के नोटिस पर सटे

बता दें कि आज ही हाईकोर्ट ने अपने फैसले में विधानसभा स्पीकर के नोटिस पर सटे लगा दिया था यानी पायलट गुट को अभी अयोग्य करार नहीं दिया जा सकता है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story