×

कोलकाता: साहित्य सम्मेलन में विशिष्ट अतिथि बने गिरीश चंद्र त्रिपाठी, ये हुए सम्मानित

भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले पूर्वी क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र और संडे टाइम्स कोलकाता के सहयोग से पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में साहित्य सम्मेलन 2020 का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में कई प्रतिष्ठित रचनाकारों को सम्मानित किया गया।

Newstrack
Published on: 20 Dec 2020 5:30 PM GMT
कोलकाता: साहित्य सम्मेलन में विशिष्ट अतिथि बने गिरीश चंद्र त्रिपाठी, ये हुए सम्मानित
X
केंद्र सरकार के पूर्वी क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र की ओर से पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में साहित्य सम्मेलन 2020 का आयोजन किया गया।

लखनऊ: केंद्र सरकार के पूर्वी क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र की ओर से पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में साहित्य सम्मेलन 2020 का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और विशिष्ट अतिथि गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस मौके पर कई रचनाकारों को उनकी श्रेष्ठ रचनाओं के लिए पुरस्कृत किया गया।

भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले पूर्वी क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र और संडे टाइम्स कोलकाता के सहयोग से पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में साहित्य सम्मेलन 2020 का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में कई प्रतिष्ठित रचनाकारों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल व पूर्वी क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र के चेयरमैन जगदीप धनखड़ रहे उनके साथ विशिष्ट अतिथि के तौर पर उत्तर प्रदेश राज्य सरकार उच्च शिक्षा परिषद के चेयरमैन गिरीश चंद्र त्रिपाठी रहे।

नाटक जगत की मशहूर हस्ती और लेखक मनोज मित्रा, प्रसिद्ध हिंदी कवियत्री मंजू रानी पोद्दार को इस कार्यक्रम के तहत सम्मानित किया गया। सांस्कृतिक केंद्र के प्रतिनिधियों के अनुसार कार्यक्रम का आयोजन संडे टाइम्स कोलकाता के सहयोग से किया गया। संडे टाइम्स कोलकाता लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड 2020 का सम्मान लेखक मनोज मित्रा और मंजू रानी पोद्दार को एक साथ दिया गया।

Kolkata

ये भी पढ़ें...किसानों को झटका: बंद हुआ फेसबुक पेज, इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी दिक्क्त

विनोद घोषाल हिमाद्री किशोर दासगुप्ता और अरिंदम गांगुली को 2020 का श्रेष्ठ लेखक सम्मान दिया गया। "संडे टाइम्स कोलकाता बेस्ट पब्लिकेशन हाउस 2020 का सम्मान" "देव साहित्य कुटीर" को दिया गया। कार्यक्रम का समापन खूबसूरत म्यूजिकल शो से किया गया जिसका निर्देशन कल्याण सेन बरात ने किया।

ये भी पढ़ें...लॉकडाउन पर बड़ा एलान: CM उद्धव का फैसला, 6 महीने तक होगा ऐसा…

Kolkata

इन्हें मिला सम्मान

संजीव चटर्जी व सतीशपद चटर्जी को बांग्ला में लेखन के लिए के लिए लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया गया। बंगाली फिल्म अभिनेता व पटकथा लेखक मनोज मित्रा व बिवास चक्रवर्ती के साथ ही हिंदी कवियत्री मंजू रानी पोद्दार को लाइफ टाइम अचीवमेंट सम्मान प्रदान किया गया। बंगाली लेखक और उपन्यासकार हिमाद्री किशोर दासगुप्ता, बंगाली लेखक वी घोषाल, बंगाली फिल्म अभिनेता, गायक व लेखक अरिंदम गांगुली को संडे टाइम्स कोलकाता श्रेष्ठ लेखक सम्मान 2020 प्रदान किया गया।

Kolakam Literature Conference

ये भी पढ़ें...सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला: बड़े धमाके में CRPF जवान घायल, सेना ने घेरे आतंकी

संडे टाइम्स कोलकाता बेस्ट पब्लिशिंग हाउस 2020 का सम्मान पत्र भारती पब्लिशर के त्रिदिब कुमार चटर्जी को दिया गया। इस श्रेणी का दूसरा पुरस्कार डेज पब्लिशर के सुधांग्शु डे और तीसरा पुरस्कार देब साहित्य कुटीर पब्लिशर के श्रीमती रूपा मजूमदार को दिया गया। संडे टाइम्स कोलकाता बेस्ट जूनियर राइटर 2020 पुरस्कार रितम राय, जेनब खातून अमृता चौधरी तृषा चक्रवर्ती विश्वरूप विश्वास श्वेता शुभेच्छा दत्ता को दिया गया। इस मौके पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने संडे टाइम्स के संपादक पवित्रा चक्रवर्ती की पुस्तक का लोकार्पण भी किया। कार्यक्रम का आयोजन कोलकाता के पूरबाश्री ऑडिटोरियम में किया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story