×

हाउडी मोदी: जानिए क्यों पहले दुखी थी कांग्रेस, अब मना रही खुशी

अमेरिका में आयोजित ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को पीएम मोदी ने संबोधित किया। इस कार्यक्रम को लेकर पीएम मोदी पर हमलावर कांग्रेस के सुर बदल गए हैं। अब कांग्रेस ने खुशी जताई है।

Dharmendra kumar
Published on: 31 May 2023 10:06 AM GMT (Updated on: 31 May 2023 1:03 PM GMT)
हाउडी मोदी: जानिए क्यों पहले दुखी थी कांग्रेस, अब मना रही खुशी
X

नई दिल्ली: अमेरिका में आयोजित ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को पीएम मोदी ने संबोधित किया। इस कार्यक्रम को लेकर पीएम मोदी पर हमलावर कांग्रेस के सुर बदल गए हैं। अब कांग्रेस ने खुशी जताई है।

बता दें कि पीएम मोदी ने अपने संबोधन में ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ का जिक्र किया। इस बयान के बाद कांग्रेस ने पीएम मोदी पर निशाना साधा। साथ इसे तय भारतीय विदेश नीति का उल्लंघन करार दिया है।

यह भी पढ़ें...आयुष्मान भारत दिवस: बोले CM योगी, हर जिले में बनेगा एक मेडिकल काॅलेज

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरे देश के चुनाव में हस्तक्षेप कर भारतीय विदेश नीति का उल्लंघन किया है।

आनंद शर्मा ने कहा कि आप अमेरिका में हमारे प्रधानमंत्री हैं, चुनाव प्रचारक नहीं। संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ हमारे संबंध द्विदलीय और डेमोक्रेट हैं। ट्रंप के लिए पीएम मोदी का चुनाव अभियान भारत और अमेरिका दोनों राष्ट्र के लोकतंत्र का उल्लंघन है।

यह भी पढ़ें...बड़ा भयानक हादसा: देखते ही देखते खाई में चले गए 9 लोग, सभी की मौत

अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि प्रधानमंत्री मोदी को नेहरू के योगदान की याद अमेरिका में दिलाई गई। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में बहुमत पक्ष के नेता स्टेनी होएर की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के नजरिए का उल्लेख करने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस ने कहा कि बेहतर होता कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी नेहरू के योगदान को स्वीकारते और अमेरिकी कांग्रेस के सदस्य की बात का समर्थन करते।

तो वहीं कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि पीएम मोदी के लिए हॉयर का वक्‍तव्‍य बिल्कुल अप्रत्याशित था। नेहरू और महात्‍मा गांधी की उपलब्धियों का जिक्र होते समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाव-भाव देखने लायक थे।

यह भी पढ़ें...500 आतंकी सक्रिय: आर्मी चीफ की पाक को कड़ी चेतावनी, इस बार कर देंगे ये हाल

बता दें कि हॉयर ने ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में कहा कि अमेरिका की तरह भारत ने अपनी प्राचीन परंपराओं को गांधी के सबक और नेहरू के नजरिये के जरिये खुद को एक सुरक्षित लोकतंत्र बनाए रखा है। उन्होंने कहा कि भारत एक ऐसा देश हैं, जहां बहुलतावाद और प्रत्येक भारतीय के मानवाधिकार सुरक्षित हैं।

उन्होंने महात्मा गांधी के हर आंख के आंसू पोछने की बात का जिक्र करते हुए कहा, 'गांधी ने कहा था कि जब तक लोगों की आंख में आंसू हैं और वे दुखी हैं, तब तक हमारा काम पूरा नहीं हुआ है। भारत और अमेरिका को गांधी की शिक्षाओं पर चलकर सुरक्षित भविष्य की परंपरा को निभाने पर गर्व है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story