×

सरकार हुई सतर्क: गोवा के पार्षद की कोरोना से मौत, बनाया प्लाज्मा बैंक

जानकारी के मुताबिक निर्दलीय पार्षद पास्कल डिसूजा में पिछले महीने संक्रमण की पुष्टि हुई थी जिसके बाद उन्हें मारगाओ के ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कुछ दिन तक चले इलाके के बाद भी उनकी तबीयत ठीक नहीं हुई और रविवार को उनकी मौत हो गई।

Newstrack
Published on: 5 July 2020 8:20 AM GMT
सरकार हुई सतर्क: गोवा के पार्षद की कोरोना से मौत, बनाया प्लाज्मा बैंक
X

गोवा: पूरे विश्व में कोरोना का आतंक हर घंटे तेज़ी से बड़ रहा है। इसकी चपेट में अभी कई लोग आ चुके है। ऐसे में कोरोना ने एक बार फिर से गोवा में दस्तक दे दी है। पिछले 24 घंटे में गोवा के अंदर 202 नए मामले सामने आए हैं। और इसकी चपेट में कोई और नहीं बल्कि मोरमुगांव निगम​ परिषद के 72 वर्षीय पार्षद आ गए और रविवार तडके सुबह उनकी मौत हो गई।

राज्य में तेजी से बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए सरकार ने प्लाज्मा बैंक बनाने की तैयारी की है। गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा कि कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए राज्य में प्लाज्मा बैंक की स्थापना की जाएगी।

पैरामेडीक्स ही देश की स्वास्थ व्यवस्था की रीढ की हड्डी: संदीप कुमार

ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया था

जानकारी के मुताबिक निर्दलीय पार्षद पास्कल डिसूजा में पिछले महीने संक्रमण की पुष्टि हुई थी जिसके बाद उन्हें मारगाओ के ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कुछ दिन तक चले इलाके के बाद भी उनकी तबीयत ठीक नहीं हुई और रविवार को उनकी मौत हो गई। डिसूजा मंगोर हिल इलाके से प्रतिनिधि थे। इस इलाके को निषिद्ध क्षेत्र घोषित किया गया है क्योंकि यहां के 200 से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। पार्षद की मौत के साथ राज्य में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या सात हो गई है। शनिवार तक राज्य में संक्रमण के 1,684 मामले सामने आ चुके हैं।

तुरंत करें डिलीट: इन 25 खतरनाक Apps से रहें सावधान, ऐसे लीक हो रहा डाटा

राज्य में प्लाज्मा बैंक की स्थापना की

वहीं दूसरी तरफ राज्य में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा कि कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए राज्य में प्लाज्मा बैंक की स्थापना की जाएगी। उन्होंने कहा कि गोवा चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (जीएमसीएस) में पहले ही ऐसे बैंक का संचालन करने की सुविधा है और कोविड-19 बीमारी से ठीक हो चुके मरीजों से आगे आकर प्लाज्मा दान करने को कहा जाएगा।

विकास का अमीर परिवार: बेटा रूस में करता है पढ़ाई, भाभी है यहां प्रधान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story