×

पैरामेडीक्स ही देश की स्वास्थ व्यवस्था की रीढ की हड्डी: संदीप कुमार

मै बताना चाहता हूँ पैरामेडीक्स ही देश की स्वास्थ व्यवस्था की रीढ की हड्डी हैं जो वर्तमान कोरोना काल मे देश के लिये अहम रोल अदा कर रहे हैं !

Newstrack
Published on: 5 July 2020 7:35 AM GMT
पैरामेडीक्स ही देश की स्वास्थ व्यवस्था की रीढ की हड्डी: संदीप कुमार
X

इटावा - राष्ट्रीय पैरामेडिकल सयुंक्त संघर्ष मोर्चा के प्रभारी संदीप कुमार भारतीय ने कहाँ वर्तमान मे देश भर मे कोरोना महामारी से लडने के लिये पैरामेडीक्स प्रथम स्थान पर हैं ! जो अपनी जान जोखिम मे ड़ालकार कोरोना से दिन - रात लडाई लडने का काम कर रहे हैं ! पैरामेडीक्स देश के वो सिपाई हैं जो कोरोना नाम का दुषमन हैं जो नंगी आँखो से नही दिखाई देता हैं उसके खिलाफ लडाई - लडने मे अहम योगदान दे रहे हैं ! लेकिन सरकार उनके इस अहम योगदान को बिल्कुल ही नजर अंदाज कर रही हैं !

दिग्गज बल्लेबाज गिरफ्तार: बुजुर्ग की मौत पर फंसा, किया था ये काम

पैरामेडीक्स ही देश की स्वास्थ व्यवस्था की रीढ की हड्डी

संदीप ने कहा मै कहना चाहता हूं कि देश मे देश के डाक्टर के लिये मेडीकल काउंसिल हैं, नर्सिंग के लिये नर्सिंग काउंसिल हैं, फार्मासिस्ट के लिये फार्मेसी काउंसिल हैं लेकिन पैरामेडीक्स के लिये पैरामेड़ीकल काउंसिल आज तक क्यो नही बनाई सरकार ने ! जबकि देश की स्वास्थ व्यवस्था की असली ज़रुरत और सबसे अहम कड़ी पैरामेडीक्स हैं और उसके प्रति सरकार बिल्कुल चिंतित नही हैं ! मै बताना चाहता हूँ पैरामेडीक्स ही देश की स्वास्थ व्यवस्था की रीढ की हड्डी हैं जो वर्तमान कोरोना काल मे देश के लिये अहम रोल अदा कर रहे हैं !

विकास दुबे के अब इस घर पर चलेगा बुलडोजर, योगी सरकार ने दी मंजूरी

Allied Health Care Bill

सबसे मुख्य बात यह कि 2018 मे पैरामेडीक्स के लिये "Allied Health Care Bill" बना जो उसे सरकार ने अभी तक लागू नही किया हैं ! हमारी सरकार से गुजारिश हैं वो "Allied HealthCare Bill को जल्द से जल्द पास करे और पैरामेडीकल काउंसिल को जल्द से जल्द बनायें ! ताकि हम पैरामेडीक्स की समस्याओ का निराकरण हो सके !

कानपुर कांड में शामिल ये 18 अपराधी, सभी पर 25 हजार का इनाम, नहीं बचेगा कोई

पैरामेडीक्स की लगभग 55 से ज्यादा कोरे

हम बताना चाहते हैं कि देश भर की स्वास्थ व्यवस्था मे पैरामेडीक्स की लगभग 55 से ज्यादा कोरे हैं ! जो की अभी तक एकजुट नही है यदि पैरामेडीक्स की काउंसिल बन जाये तो सभी कोरे एकत्र हो जायेगी ! पैरामेडीक्स के वगैर देश की स्वास्थ व्यवस्था विल्कुल लगडी हैं ! यदि सरकार ने हम सभी देश के पैरा मेडीक्स की देशव्यापी समस्याओ पर ध्यान नही दिया तो हम सभी पैरामेडीक्स एकत्र होकर देश भर मे राष्ट्रव्यापी आंदोलन करने के लिये बाध्य होंगे !

रिपोर्टर- उवैश चौधरी, इटावा

हार गई चीनी सेना: मोदी के लेह दौरे ने किया कमाल, सीमा से हटने को हुए मजबूर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story