×

इस बड़ी एयरलाइंस कम्पनी ने अपने 90 फीसदी कर्मचारियों को दिया तगड़ा झटका!

प्राइवेट सेक्टर की विमान सेवा कंपनी गो एयर ने अपने करीब 5,500 कर्मचारियों में से अधिकांश को 3 मई तक बिना वेतन के छुट्टी (लीव विदआउट पे) पर रहने को कहा है।

Aditya Mishra
Published on: 19 April 2020 10:06 AM GMT
इस बड़ी एयरलाइंस कम्पनी ने अपने 90 फीसदी कर्मचारियों को दिया तगड़ा झटका!
X

मुंबई: कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से कुछ कंपनियों ने कर्मचारियों के वेतन में कटौती की है तो कई कंपनियों में कर्मचारियों को अवैतनिक छुट्टी पर भेजा गया है।

प्राइवेट सेक्टर की विमान सेवा कंपनी गो एयर ने अपने करीब 5,500 कर्मचारियों में से अधिकांश को 3 मई तक बिना वेतन के छुट्टी (लीव विदआउट पे) पर रहने को कहा है। लॉकडाउन की वजह से कंपनी के जहाज उड़ान नहीं भर पा रहे हैं।

वाडिया समूह की इस एयरलाइन कंपनी ने कर्मचारियों को क्रमिक तरीके से लिव विदाउट पे पर रहने को कहा था। इसके अलावा वेतन में कटौती भी की गई थी।

WHO का बड़ा बयान: कोरोना वैक्सीन की नहीं है कोई गारंटी, खतरे के साथ जीना होगा

कंपनी ने कर्मचारियों से कही ये बात

कंपनी ने शनिवार को कर्मचारियों को सूचित करते हुए कहा, 'लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है और इसके साथ ही हमारा बेड़ा भी जमीन पर ही बना रहेगा। इसलिए हम आपसे 3 मई तक 'लीव विदआउट पे' पर रहने की अपील करने को बाध्य हैं।

हो सकता है कि हमें इसे और आगे तक बढ़ाना पड़े।' सरकार ने 14 अप्रैल को पहले लॉकडाउन को खत्म होने के बाद इसे 3 मई तक बढ़ाने की घोषणा की थी।

सरकार ने देशव्यापी बंद की मियाद बढ़ाकर तीन मई तक कर दी है। इससे पहले 25 मार्च से 14 अप्रैल तक के लिये बंद की घोषणा की गयी थी। ज्यादातर एयरलाइन ने 15 अप्रैल से उड़ान सेवा शुरू करने की योजना बनायी थी।

उन्हें उम्मीद थी कि 15 अप्रैल से बंद को हटा लिया जाएगा। एयरलाइन ने कहा, इसीलिए हमें बिना वेतन के अवकाश की अवधि बढ़ानी पड़ रही है।

यूपी के इस जिले में कोरोना वायरस से 65 साल के शख्स की मौत, इलाके में दहशत

10 फीसदी कर्मचारी करेंगे काम

एक अधिकारी ने कहा कि 5,500 कर्मचारियों में से करीब 10 प्रतिशत पहले की तरह काम करते रहेंगे. हालांकि, इस दौरान उन्हें आंशिक वेतन ही मिलेगा।

ये वे कर्मचारी हैं जिनकी कुछ कार्यों के लिये उपस्थिति जरूरी है। गो एयर के अनुसार हमें उम्मीद है कि 4 मई से उड़ान की अनुमति होगी और हम चरणबद्ध तरीके से काम शुरू कर सकेंगे।

कोरोना वायरस की वैक्सीन भी नहीं आएगी काम, अगर हुआ ऐसा…

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story