×

सोने के दाम ने चौंकाया: इतना हो गया सस्ता, उछाल-गिरावट के सारे अपडेट यहां

महामारी के इस दौर में सोना-चांदी के दाम भी डामा-डोल हो रहे हैं। बीते व्यापार सत्र में सोना उछाल के साथ नए दामों में पहुंचने के बाद आज गुरूवार को गिर गया है।

Newstrack
Published on: 9 July 2020 8:10 AM GMT
सोने के दाम ने चौंकाया: इतना हो गया सस्ता, उछाल-गिरावट के सारे अपडेट यहां
X

नई दिल्ली। महामारी के इस दौर में सोना-चांदी के दाम भी डामा-डोल हो रहे हैं। बीते व्यापार सत्र में सोना उछाल के साथ नए दामों में पहुंचने के बाद आज गुरूवार को गिर गया है। MCX की बात करें तो यहां गोल्ड फ्यूचर 0.05 प्रतिशत गिर कर 49,134 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया। साथ ही चांदी 0.09 प्रतिशत चढ़ कर 51,427 रुपये प्रति दस किलो पर पहुंच गई।

ये भी पढ़ें... विकास करेगा खुलासा: सामने आएंगे कई कच्चे चिठ्ठे, नेता-मंत्री-दरोगा होंगे बेनकाब

गुरुवार को सोना-चांदी

बता दें, MCX में बीते सत्र में सोना 0.7 प्रतिशत ऊपर चढ़ा था जबकि चांदी में 2.2 प्रतिशत की बढ़त दर्ज हुई थी। ग्लोबल रेट में मजबूती को देखते हुए बीते सत्र में सोने के दाम 49,348 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच चुके थे।

ऐसे में अहमदाबाद के सर्राफा मार्केट में गुरुवार को गोल्ड स्पॉट के दाम 48965 रुपये प्रति दस ग्राम रहे। वहीं गोल्ड फ्यूचर की दाम 49,202 रुपये प्रति दस ग्राम रहे।

ये भी पढ़ें... लाशों में बदलेगा भारत: MIT ने जारी की ये चेतावनी, हर रोज होंगे 3 लाख केस

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार, बुधवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने के दामों में 723 रुपये की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई और यह 49, 898 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया। हालांकि चांदी के दामों में 104 रुपये की गिरावट आई और 50,416 रुपये प्रति किलो बिकी है।

ये भी पढ़ें...ना कैमरे की चिंता- ना पुलिस का डर, इस तरह खुलेआम मंदिर में घुम रहा था विकास

इंटरनेशनल मार्केट में

बात ये है कि रुपये में गिरावट और इंटरनेशनल मार्केट में गोल्ड और सिल्वर के दाम में तेजी से घरेलू बाजार में गोल्ड के दाम बढ़ते दिखे।

इंटरनेशनल मार्केट में गुरुवार को सोना 1800 डॉलर प्रति औंस पहुंच गया। दरअसल कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से आर्थिक गतिविधियों में धीमेपन की आशंका ने सोना-चांदी का मूल्य बढ़ा दिया है।

ये भी पढ़ें...250 रुपये में फंसा विकास दुबे: पुजारी ने बताई पूरी कहानी, ये थी सरेंडर की वजह

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story