×

सोने के दाम गिरे: Gold Silver लगातार हो रहा सस्ता, ये हैं बड़ी वजह

सितंबर महीने से लगातार सोने चांदी का भाव गिर रहा हैं। अंतरराष्ट्रीय बाज़ार मे अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रूपए में तेज़ी आई है। जिस वजह से सोने कहानी की कीमतों पर अच्छा खासा असर दिख रहा हैं।

Monika
Published on: 9 Sep 2020 7:32 AM GMT
सोने के दाम गिरे: Gold Silver लगातार हो रहा सस्ता, ये हैं बड़ी वजह
X
लगातार गिर रहे सोने चांदी के दाम (file photo)

सितंबर महीने से लगातार सोने चांदी का भाव गिर रहा हैं। अंतरराष्ट्रीय बाज़ार मे अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रूपए में तेज़ी आई है। जिस वजह से सोने कहानी की कीमतों पर अच्छा खासा असर दिख रहा हैं। जिसका असर आज घरेलू वायदा बाजार पर भी दिख रहा है। बुधवार को घरेलू वायदा बाजार में सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिली। MCS पर अक्टूबर डिलीवरी वाला सोना 233 रुपये की गिरावट के साथ 51120 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर ट्रेड कर रहा था।

gold silver

यह पढ़ें….9 सितंबर राशिफल: वृष राशि के जातक को मिलेगा आराम, जानें बाकी का हाल

पिछले महीने के भाव

पिछले दिनो यह 51353 रुपये पर बंद हुआ और आज सुबह गिरावट के साथ 51165 रुपये पर खुला। दिसंबर डिलीवरी वाली चांदी 605 रुपये की गिरावट के साथ 67889 रुपये प्रति किलो के भाव पर ट्रेड कर रही थी। पिछले सत्र में यह 68494 रुपये थी ,आज सुबह गिरकर 68056 रुपयेसे खुली।

gold silver

यह पढ़ें….9 सितंबर राशिफल: वृष राशि के जातक को मिलेगा आराम, जानें बाकी का हाल

आज का घरेलू बाजार

एक्सपर्ट्स का कहना है कि आह फिर सोने चानी की कीमतों में गिरावट देखने को मिल सकती है। लेकिन यह बड़ी गिरावट नहीं होगी है। बता दें , इससे पहले मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 99.9 फीसदी वाले सोने की कीमत 51,867 रुपये प्रति दस ग्राम थी जो अब बढ़कर 51,989 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गए थे। इस दौरान कीमतों में 122 रुपये प्रति दस ग्राम की तेजी आई। गोल्ड की तरह चांदी की कीमतों में तेजी देखने को मिली। मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में एक किलोग्राम चांदी 69,325 रुपये प्रति दस ग्राम अब 69,665 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गए।

यह पढ़ें….24 घंटे का निराहार: व्रत इस दिन, संतान के हर कष्ट को मांएं जितिया से करती हैं दूर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story