×

कमर में करोड़ों का सोना: ऐसे खुली महिला की पोल, देखती रह गई सारी पुलिस

आरपीएफ और डीआरआई की संयुक्त टीम ने एक महिला और एक युवक के पास से डेढ़ किलो सोना बरामद किया है। जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब एक करोड़ रुपये है। 

Shreya
Published on: 3 Dec 2020 8:51 AM GMT
कमर में करोड़ों का सोना: ऐसे खुली महिला की पोल, देखती रह गई सारी पुलिस
X
तस्करी का हुआ खुलासा, बरामद किया गया डेढ़ किलो सोना

पटना: आरपीएफ और डीआरआई की संयुक्त टीम ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए सोने के तस्करी (Gold Smuggling) के बारे में पता लगाया है। RPF और DRI ने संयुक्त रूप से एक महिला और एक पुरुष को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से करीब एक करोड़ का सोना बरामद हुआ है। दोनों मुंबई के रहने वाले बताए जा रहे हैं। वहीं तहकीकात (Inquiry) में ये बात सामने आई है कि तस्करी के सोने को म्यांमार के रास्ते असम ले जाया जा रहा था।

आरोपियों के पास से बरामद हुआ डेढ़ किलो सोना

बता दें कि आरपीएफ और डीआरआई ने नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के A1 बोगी से जिस महिला और आदमी को गिरफ्तार किया है, उनके पास डेढ़ किलो सोना बरामद हुआ है। इन लोगों ने बहुत ही छिपाकर वो सोना रखा था। मिली जानकारी के मुताबिक, डीआरआई की सूचना पर जब आरपीएफ ने महिला की तलाशी ली तो महिला की कमर के बेल्ट से डेढ़ किलो सोना बरामद किया गया। माना जा रहा है कि इसके पीछे किसी बड़ा गिरोह हो सकता है।

यह भी पढ़ें: शोक में डूबा राजस्थान: नहीं रहें राजघराने के बेटे पृथ्वीराज, कोरोना से थे संक्रमित

gold sumggling (फोटो- सोशल मीडिया)

सोने की कीमत एक करोड़ रुपये

आरपीएफ टीम ने जिस महिला को पकड़ा था उसका नाम अफरोज आमिर उल्लाह और युवक का नाम शमद है। बताया जा रहा है कि बरामद किए गए डेढ़ किलो सोने की वैश्विक बाजार में कीमत करीब एक करोड़ रुपये से ज्यादा है। फिलहाल दोनों से पूछताछ जारी है और उनसे अंतरराष्ट्रीय लिंक के बारे में भी पूछा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: मां ने तलाक के पेपर पर नहीं किए साइन तो बेटे ने कर दी क्रूरता से हत्या

इसके पीछे बड़े गिरोह का हाथ

पुलिस ने इस मामले में बताया कि महिला के पास से दो, जबकि युवक के पास से एक सोने का बिस्किट बरामद किया गया है। दोनों आरोपी मुंबई के रहने वाले हैं। पूछताछ में यह पता चला है कि शायद इसके पीछे एक बड़ा गिरोह काम कर रहा है। इनसे पूछताछ के आधार पर पुलिस गैंग के और लोगों तक भी पहुंचने की कोशिश में जुटी हुई है। सोने की तस्करी में एक बड़ा सिंडिकेट काम कर रहा है।

यह भी पढ़ें: तबाही लाया बुरेवी: शाह ने की तत्काल बैठक, इन राज्यों में हाई अलर्ट जारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story