×

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच आई अच्छी खबर, यहां लगातार कम हो रही मरीजों की संख्या

गुजरात में अबतक कोरोना के 500 से ज्यादा पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। लेकिन इन सबके बीच राजधानी अहमदाबाद से अच्छी खबर आई है।

Aradhya Tripathi
Published on: 13 April 2020 9:54 AM GMT
कोरोना के बढ़ते कहर के बीच आई अच्छी खबर, यहां लगातार कम हो रही मरीजों की संख्या
X

पूरा देश इस समय कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रहा है। ऐसे में देश में आए दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है। ये ही हाल पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात का भी है। गुजरात में अबतक कोरोना के 500 से ज्यादा पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। लेकिन इन सबके बीच राजधानी अहमदाबाद से अच्छी खबर आई है।

अहमदाबाद में तेजी से कम हुए आंकड़े

देश में जारी कोरोना के कहर के बीच गुजरात की राजधानी अहमदाबाद से अच्छी खबर आ रही है। यहां नए मरीज़ों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है। आंकड़े इस बात के गवाह हैं कि हर दिन यहां मरीजों की संख्या घट रही है। आंकड़ों पर ध्यान दें तो यहां 09 अप्रैल को 59 नए मामले सामने आए थे। उसके बाद फिर अगले दिन 10 तारीख को ये संख्या घटकर 48 पर पहुंच गई। उसके बाद 11 अप्रैल को ये संख्या घटकर 46 पहुंच गई। उसके बाद संख्या में लगातार कमी आती गई और 12 अप्रैल को मरीजों की संख्या 46 से घटकर 39 पर आ गई।

ये भी पढ़ें- फोन बना बड़ा खतरा: सावधान रहें आप, ऐप के जरिए कर रहा शिकार ये वायरस

जिसके बाद आज यानी 13 अप्रैल को महज 13 नए मामले ही अभी तक सामने आए हैं। इन आंकड़ों से साफ़ नजर आ रहा है कि यहां मरीजों की संख्या में कितनी तेजी से कमी आ रही है। शहर में लगातार मरीजों की संख्या में आ रही कमी पर अहमदाबाद म्युनिसिपल कमिश्नर विजय नेहरा ने कहा कि सभी की मेहनत काम आ रही है। उन्होंने कहा कि लगातार टेस्टिंग हो रही है। इसके अलावा लॉकडाउन का भी सख्ती से पालन किया जा रहा है और यही वजह है कि नए मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है।

गुजरात में सामने आ चुके 516 मामले

अहमदाबाद म्युनिसिपल कमिश्नर की तरफ से स्वास्थ्य कर्मियों का हौसला लगातार बढ़ाया जा रहा है। इससे पहले अहमदाबाद के बफर जोन इलाके में लगातार मरीजो की संख्या बढ़ रही थी। दरअसल 'चेजिंग द वायरस' मुहिम के तहत और मरीजो को ढूंढने की कवायद नगर निगम की और से शुरू हुई। इसके अलावा पिछले हफ्ते से बफर जॉन इलाकों में घर-घर जाकर मेडिकल चेक अप और टेस्टिंग की जा रही है और उसके अच्छे नतीजे मिल रहे है।

ये भी पढ़ें- जनता कोरोना से त्राहिमाम कर रही और चिकित्सा मंत्री यहां परिवार संग कर मौज-मस्ती

इसी बीच गुजरात में रविवार को कोरोना वायरस के 23 नए मामले सामने आए। जिसके बाद राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 516 हो गई है। इसके साथ प्रदेश में 5 नए संक्रमितों की मौत के साथ वायरस से मौतों का आंकड़ा बढ़ कर 24 तक पहुंच गया है। गुजरात की प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि 54 मामले सुबह आए थे जबकि 36 और मामलों की पुष्टि शनिवार शाम को हुई।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story