×

मई में Google पर सबसे ज्यादा पूछे गए ऐसे सवाल, जून में बदल गया ट्रेंड

इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रही है। जब से इस महामारी ने दस्तक दी तब से गूगल पर सबसे ज्यादा कोरोना को लेकर सवाल पूछे गए।

Shreya
Published on: 3 July 2020 6:31 AM GMT
मई में Google पर सबसे ज्यादा पूछे गए ऐसे सवाल, जून में बदल गया ट्रेंड
X

नई दिल्ली: इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रही है। जब से इस महामारी ने दस्तक दी तब से गूगल पर सबसे ज्यादा कोरोना को लेकर सवाल पूछे गए। हाल ही में आए गूगल के सर्च ट्रेंड से से लोगों के मूड के बारे में पता चला। इनमें से सबसे ज्यादा सवाल पूछे गए कि क्या कोरोना वायरस कमजोर हो रहा है?, क्या कोरोनो वायरस कभी खत्म होगा? और भारत में कोरोना वायरस का टीका कब आएगा? लेकिन जून में गूगल पर ये ट्रेंड खत्म होता नजर आया। जून में सबसे ज्यादा लोगों ने बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के बारे में सर्च किया।

यह भी पढ़ें: लेह के अग्रिम इलाके नीमू में हैं पीएम मोदी, ITBP और सेना के जवानों से कर रहे बात

मई महीने में गूगल पर सबसे ज्यादा ट्रेंड किया कोरोना वायरस

मई महीने में कोरोना वायरस को लेकर गूगल पर लोगों ने सबसे ज्यादा सवाल पूछे, लेकिन जून में कोरोना को लेकर पूछे जाने सवालों में 66 फीसदी की कमी आई है। गूगल ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। गूगल ने बताया कि जून में भारत में सबसे ज्यादा सुशांत सिंह राजपूत के बारे में सर्च किया गया। उसके बाद दूसरे नंबर पर रहा सूर्य ग्रहण और तीसरे पायदान पर 1,050 फीसदी की बढ़ोत्तरी के साथ रहा फादर्स डे।

यह भी पढ़ें: UP पुलिस का बदला: ताबड़तोड़ एनकाउंटर, दो बदमाशों को उतारा मौत के घाट

कोरोना को लेकर ये रहा ट्रेंड पर

सर्च के आंकड़ों के मुताबिक, भारतीय नेटिजेंस के मन में कोरोना वायरस को लेकर कई सवाल हैं। जून में कोरोना के टॉप ट्रेंडिंग में 'कोरोनावायरस न्यूज' 3,450 फीसदी और 'कोरोनोवायरस वैक्सीन 1,350 फीसदी रहा।

यह भी पढ़ें: हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का मामा प्रेम प्रकाश पाण्डेय और अतुल दुबे पुलिस मुठभेड़ में ढेर

पतंजलि की दवा को लेकर भी किया गया सर्च

वहीं जून में पतंजलि ने कोरोना की दवा कोरोनिल भी लॉन्च की। जिसके बाद पतंजलि के इस दवा के बारे में भी काफी ज्यादा सर्च किया गया। जिससे पतंजलि कोरोना मेडिसिन, ग्लोबल वैक्सीन समिट, और डेक्सामेथासोन जैसी सर्च काफी ज्यादा बढ़ गई। कोरोना को लेकर बीते महीने सबसे ज्यादा गोवा में सर्च किया गया। उसके बाद इस बारे में सर्च करने में दूसरे नंबर पर दिल्ली और फिर चंडीगढ़ रहा।

यह भी पढ़ें: सेना ने लिया जवानों की शहादत का बदला, खूंखार आतंकी को दी दर्दनाक मौत

भारत में अब तक सवा छह लाख से ज्यादा मामले

बता दें कि देश में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। भारत में अब तक छह लाख 25 हजार 544 से ज्यादा मामले आ चुके हैं। वहीं अब तक 80 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें: दुनिया का पहला Gold होटल: हर तरफ सिर्फ सोना ही सोना, मात्र इतना है किराया

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story