×

सेना ने लिया जवानों की शहादत का बदला, खूंखार आतंकी को दी दर्दनाक मौत

घाटी में आतंक का सफाया करने के लिए चलाये जा रहे ऑपरेशन आलआउट के तहत सेना, सीआरपीएफ और पुलिस ने जवानों ने खूंखार आतंकी जाहिद को मार गिराया।

Shivani
Published on: 3 July 2020 6:08 AM GMT
सेना ने लिया जवानों की शहादत का बदला, खूंखार आतंकी को दी दर्दनाक मौत
X

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों को एक बार फिर सफलता हाथ लगी है। घाटी में आतंक का सफाया करने के लिए चलाये जा रहे ऑपरेशन आलआउट के तहत सेना, सीआरपीएफ और पुलिस ने जवानों ने खूंखार आतंकी जाहिद को मार गिराया। आईजीपी कश्मीर जोन विजय कुमार ने इसकी पुष्टि की है। बता दें कि मारे गए आतंकी ने बिजबेरहा में सीआरपीएफ और पुलिस के दो जवानों सहित एक मासूम की हत्या कर दी थी।

मलबाग में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

दरअसल, जम्मू कश्मीर के बाहरी क्षेत्र मलबाग में गुरुवार की देर रात सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गयी। आतंकी मलबाग के एक स्कूल में छिपे हुए थे।

स्कूल में छिपे थे आतंकी, सुरक्षबलों ने एक को किया ढेर

बता दें कि श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र मलबाग में एक स्कूल में छिपे आतंकियों से गुरुवार देर रात हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मार गिराया गया है। सुरक्षाबलों को इसकी सूचना मिली तो कार्रवाई करते हुए सीआरपीएफ की QAT (क्विव ऐक्शन टीम) ने जम्मू कश्मीर पुलिस की एसओजी (स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप) के साथ मिलकर पूरे इलाके को घेर लिया। जैसे ही सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ। आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

ये भी पढ़ेंः PM मोदी ने इन मौकों पर सैनिकों को चौंकाया, किसी को खबर नहीं लगी पहुंचे लेह

आतंकी ने की थी दो जवानों और एक मासूम की हत्या

इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है, जिसकी पहचान जाहिद के तौर पर हुई, जिसने पिछले दिनों एक हमले में दो जवानों और एक मासूम को मार दिया था। वहीं इस एनकाउंटर में अन्य दो आतंकियों को अभी भी घेर रखा गया है।

एक जवान शहीद, दूसरे का चल रहा इलाज

मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गए, जिन्हे बादामीबाग स्थित सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया, हालाँकि हालत नाजुक होने के चलते एक जवान की रास्ते में ही मौत हो गयी। दूसरे का इलाज चल रहा है।

ये भी पढ़ेंः कानपुर एनकाउंटर में बड़ी चूक: ADG बोले, किसी ने दी बदमाशों को दबिश की जानकारी

सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना एक साथ मिलकर ऑपरेशन चला रही है। आतंकियों की तलाश की जा रही है। घाटी में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के सफाया का अभियान चलाया है जिसके तहत जून के महीने में 48 आतंकी मार गिराए गए हैं। इस वजह से आतंकी बौखलाए हुए हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story