×

कानपुर एनकाउंटर में बड़ी चूक: ADG बोले, किसी ने दी बदमाशों को दबिश की जानकारी

उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना चौबेपुर के अंतर्गत हिस्ट्रीशीटर बदमाश व पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में शहीद हुए पुलिसकर्मियों की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री...

Newstrack
Published on: 3 July 2020 5:33 AM GMT
कानपुर एनकाउंटर में बड़ी चूक: ADG बोले, किसी ने दी बदमाशों को दबिश की जानकारी
X

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना चौबेपुर के अंतर्गत हिस्ट्रीशीटर बदमाश व पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में शहीद हुए पुलिसकर्मियों की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री के कड़े निर्देश के चलते घटनास्थल पर पहुंचे एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने घटनास्थल का निरीक्षण कर पुलिसकर्मियों के साथ-साथ गांव वालों से बात की। और घटना की जानकारी ली।

ये भी पढ़ें: कानपुर एनकाउंटर: पहले से ही बदमाशों को थी भनक, देखें मुठभेड़ की तस्वीरें

बॉर्डर सील करने के साथ वाहन की चेकिंग शुरु

उसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि थाना चौबेपुर के अंतर्गत बिकरू गांव में हिस्ट्रीशीटर बदमाश विकास दुबे को दबिश देकर गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम पहुंची थी इस दौरान हिस्ट्रीशीटर बदमाश के साथियों ने पुलिस पर हमला कर दिया, जिसमें हमारे 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं। उन्होंने कहा कि एसटीएफ के साथ कई टीमें लगी हैं। हिस्ट्रीशीटर बदमाश विकास दुबे को खोजा जा रहा है। जिसके चलते कानपुर शहर के साथ ही देहात तथा पास के जिलों में लगातार छापा मारा जा रहा है। बॉर्डर सील करने के साथ हर वाहन की चेकिंग की जा रही है। हर हाल में हिस्ट्रीशीटर बदमाश और उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: हांगकांग संबंधी ब्रिटेन के प्रस्ताव पर बौखलाया चीन, US ने नए प्रतिबंधों को मंजूरी दी

बदमाशों तक कैसे पहुंची जानकारी, इसकी भी जांच शुरू

पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि घटना में कहां चूक हुई है इसकी भी जांच कराई जा रही है। साथ ही पुलिस की दबिश की सूचना बदमाशों तक कैसे पहुंची इसकी भी जांच कराई जा रही है। जांच में अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसके ऊपर सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने स्पष्ट कहा कि घटना की उच्च स्तरीय जांच होगी।

बताते चलें कि चौबेपुर के बिकरू गांव में हिस्ट्रीशीटर बदमाश विकास दुबे को गुरुवार की आधी रात पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया। घरों की छत से पुलिस पर गोलियां बरसाई गईं, जिसमें सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा समेत तीन सब इंस्पेक्टर और चार सिपाही शहीद हो गए। हमले में सात पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिन्हें कानपुर नगर के रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में एक पुलिस कर्मी की हालत गंभीर बनी हुई है।

शहीद हुए पुलिसकर्मियों के नाम...

1-देवेंद्र कुमार मिश्र,सीओ बिल्हौर

2-महेश यादव,एसओ शिवराजपुर

3-अनूप कुमार,चौकी इंचार्ज मंधना

4-नेबूलाल, सब इंस्पेक्टर शिवराजपुर

5-सुल्तान सिंह कांस्टेबल थाना चौबेपुर

6-राहुल ,कांस्टेबल बिठूर

7-जितेंद्र,कांस्टेबल बिठूर

8-बबलू कांस्टेबल बिठूर

रिपोर्ट: अवनीश कुमार

ये भी पढ़ें: आकाशीय बिजली गिरने से पहले सावधान करेगा ये ऍप, ऐसे और अभी करें डाउनलोड

Newstrack

Newstrack

Next Story