×

PM मोदी ने इन मौकों पर सैनिकों को चौंकाया, किसी को खबर नहीं लगी पहुंचे लेह

सीमा पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अचानक लेह पहुंचे हैं। यहां पहुंचकर पीएम मोदी जवानों ने बातचीत की।

Shreya
Published on: 3 July 2020 5:50 AM GMT
PM मोदी ने इन मौकों पर सैनिकों को चौंकाया, किसी को खबर नहीं लगी पहुंचे लेह
X

नई दिल्ली: सीमा पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अचानक लेह पहुंचे हैं। यहां पहुंचकर पीएम मोदी जवानों ने बातचीत की। प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार तड़के नीमू में फारवर्ड लोकेशंस पर पहुंच गए। है। यह इलाका सिंधु नदी के किनारों पर स्थित है। उन्होंने जवानों को एक बार फिर इस सरप्राइज विजीट से हैरान कर दिया। बता दें कि PM मोदी जवानों को सरप्राइज करने के लिए ऐसे आकस्मिक दौरे करते रहे हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि इससे पहले कब-कब पीएम मोदी जवानों को सरप्राइज किया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना पर बड़ी खुशखबरी, भारत में इस दिन लाॅन्च हो सकती है कोरोना की वैक्सीन

2019 में जम्‍मू-कश्‍मीर के राजौरी पहुंचे थे PM मोदी

इससे पहले पिछले साल यानी 2019 में पीएम मोदी दिवाली के मौके पर जम्‍मू-कश्‍मीर के राजौरी जिले में लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर जवानों को सरप्राइज देने पहुंच थे। वहां पर उन्होंने जवानों के साथ दिवाली सेलिब्रेट की और बीजी ब्रिगेड हेडक्‍वार्टर्स में जवानों को अपने हाथों से मिठाई खिलाई थी। पीएम को इस सरप्राइज से जवान काफी खुश नजर आए थे।

यह भी पढ़ें: कानपुर हमला: CM योगी ने मांगी रिपोर्ट, UP DGP बोले- STF तैनात, ऑपरेशन शुरू

साल 2018 में भी सैनिकों के साथ मनाई थी दिवाली

वहीं साल 2018 में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवानों के साथ दिवाली मनाई थी। वो नवंबर में उत्‍तराखंड के हा‍रसिल में जवानों संग मिलने पहुंचे थे। उस दौरान उन्होंने केदारनाथ मंदिर में दर्शन भी किए थे।

यह भी पढ़ें: कानपुर एनकाउंटर: विपक्ष का योगी पर हमला, सपा ने की 1-1 करोड़ मुआवजे की मांग

जवानों को सरप्राइज देने पहुंचे थे गुरेज

साल 2017 की भी दिवाली पीएम ने जवानों के साथ ही मनाई थी। तब वह कश्मीर के गुरेज सेक्‍टर में तैनात जवानों को सरप्राइज देने पहुंचे थे। उनके इस सरप्राइज विजिट से जवान काफी खुश हुए थे। सैनिकों के लिए पीएम मोदी का ये दौरा काफी यादगार रहा।

यह भी पढ़ें: फिक्सिंग के मामले में संगकारा से 10 घंटे तक पूछताछ, नाराज फैंस ने किया प्रदर्शन

भारत-चीन बॉर्डर पर सेलिब्रेट की थी दिवाली

साल 2016 की दिवाली पीएम मोदी ने भारत-चीन बॉर्डर पर सेलिब्रेट की थी। इस साल PM नरेंद्र मोदी ITBP, इंडियन आर्मी और डोगरा स्‍काउट्स के जवानों से मिलने पहुंचे थे। उन्होंने इन जवानों के साथ दिवाली मनाए। पीएम हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्‍पीति में ITBP-आर्मी बेस कैंप पर सैनिकों के साथ करीब 15 से 20 मिनट तक रहे और उनमें मिठाइयां बाटीं थीं।

यह भी पढ़ें: कानपुर एनकाउंटर में बड़ी चूक: ADG बोले, किसी ने दी बदमाशों को दबिश की जानकारी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story