×

बिहार सहित इन राज्यों में निकलीं सरकारी भर्ती, 12वीं पास भी कर सकेंगे आवेदन

कोरोना के चलते अर्थव्यवस्था को लेकर मचे उथल-पुथल के बीच केंद्र और राज्य सरकारों ने कई अलग-अलग विभागों में नौकरी के लिए भर्तियां निकाली हैं।

Aradhya Tripathi
Published on: 25 March 2020 5:49 AM GMT
बिहार सहित इन राज्यों में निकलीं सरकारी भर्ती, 12वीं पास भी कर सकेंगे आवेदन
X

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना कहर लगातार जारी है। कोरोना के चलते अर्थव्यवस्था को लेकर मचे उथल-पुथल के बीच केंद्र और राज्य सरकारों ने कई अलग-अलग विभागों में नौकरी के लिए भर्तियां निकाली हैं। इस खबर में हम बता रहें हैं उन हजारों की संख्या में निकली नौकरी के बारे में, उसकी पात्रता और शर्तों को बारे में..

BTSC ने निकालीं वैकेंसी

ये भी पढ़ें- इन मंत्रों से पहले दिन करें शैलपुत्री रूप की पूजा, मां दुर्गा दूर करेंगी हर पीड़ा

बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन (BTSC) ने 303 रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इस वैकेंसी के तहत योग्य व इच्छुक उम्मीदवारों का चयन उनके शैक्षणिक अंकों और कार्यों के अनुभव के आधार पर किया जाएगा। इसके तहत फूड सेफ्टी ऑफिसर, फिजियोथैरेपिस्ट और ऑक्यूपेशनल थेरापिस्ट के पदों पर भर्ती की जानी है।

DDA ने 12वीं तक के लिए निकालीं

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन: फ्लिपकार्ट के बाद अब अमेजॉन ने भी कुछ दिनों के लिए सर्विस सस्पेंड की

दिल्ली डेवलेपमेंट अथॉरिटी (DDA) ने 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक के उम्मीदवारों के लिए वैकेंसी निकलीं हैं। इस भर्ती के तहत 629 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। योग्य उम्मीदवार 25 अप्रैल, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

MMRDA ने निकालीं वैकेंसी

मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी (MMRDA) ने 11 अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती के तहत 215 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। योग्य उम्मीदवार 17 अप्रैल 2020 तक इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसकी चयन प्रक्रिया जान कर तुरंत आवेदन करें।

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस से हार गया ओलंपिक: इससे पहले भी इन कारणों से हुए हैं रद्द

बिहार में निकालीं ANM की 865 वैकेंसी

ये भी पढ़ें- कोरोना से जंग के बीच मंगलवार को आई ये खुशखबरी, जानिए क्या है मामला

बिहार राज्य स्वास्थ्य सोसायटी (State Health Society, SHS) ने सहायक नर्स मिडवाइफरी (ANM) के पद के लिए 865 वैकेंसी निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार 30 मार्च 2020 तक इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस वैकेंसी के लिए आयु सीमा 18 से 37 वर्ष रखी गई है। चुने जाने पर कितना मिलेगा वेतन और क्या है चयन प्रक्रिया, जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story