×

वैक्सीन का मेगा प्लान: मोदी सरकार कर रही तैयार, अभियान से जुड़ सकता है EC

कोरोना वैक्सीन वितरण को लेकर भारत सरकार लगातार नई-नई रणनीतियां तैयार कर रही हैं। माना जा रहा है कि कोविड वैक्सीन को लोगों तक पहुंचाने के लिए चुनाव आयोग की मदद ले सकती है। चुनाव आयोग की सहायता से देश के हर इंसान कोरोना वैक्सीन पहुंचाया जा सकता है।

Newstrack
Published on: 10 Dec 2020 10:53 AM GMT
वैक्सीन का मेगा प्लान: मोदी सरकार कर रही तैयार, अभियान से जुड़ सकता है EC
X
वैक्सीन का मेगा प्लान: मोदी सरकार कर रही तैयार, अभियान से जुड़ सकता है EC

नई दिल्ली: देश में कोरोना को हराने के लिए वैक्सीन पर काम तेजी से चल रहा है। केन्द्र सरकार राज्य सरकारों के साथ वैक्सीन वितरण को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। सूत्रों के अनुसार, केन्द्र सरकार वैक्सीन वितरण अभियान में चुनाव आयोग को शामिल कर सकती है। वहीं वैज्ञानिकों का मानना है कि कोविड-19 की वैक्सीन 1 से 2 महीने में आ जाएगी।

सरकार ने वैक्सीन वितरण के लिए तैयार की रणनीति

कोरोना वैक्सीन वितरण को लेकर भारत सरकार लगातार नई-नई रणनीतियां तैयार कर रही हैं। माना जा रहा है कि कोविड वैक्सीन को लोगों तक पहुंचाने के लिए चुनाव आयोग की मदद ले सकती है। चुनाव आयोग की सहायता से देश के हर इंसान कोरोना वैक्सीन पहुंचाया जा सकता है। वैक्सीन के वितरण को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य की सरकारों से लगातार मंथन कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार, देश में कोरोना वैक्सीन को कई चरणों में वितरित किया जाएगा। इस काम को पूरा करने के लिए सरकार चुनाव आयोग से मदद ले सकती है।

central governement

यह भी पढ़ें: 17 हैवानों से कांपे लोग: अकेली महिला को नोचते रहे ये, बंधक बना रहा पति

सरकार चुनाव आयोग की लेगी मदद

अगर बात करें चुनाव आयोग की, तो चुनाव आयोग के पास देश की जनता की सटीक जानकारी है, जिससे सरकार को कोविड वैक्सीन को वितरण करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा सरकार बूथ लेवल ऑफिसर्स को भी शामिल करने का विचार कर रही है। चुनाव आयोग और बूथ लेवल ऑफिसर्स के मदद से सरकार घर-घर तक वैक्सीन की पहुंचा सकती है। वैक्सीन वितरण को लेकर नीति आयोग की तरफ से एक विस्तृत प्रपोजल बनाया जा रहा है, जिसके तहत सरकार चुनाव आयोग से प्रयोजन पर चर्चा करेगी। जिसके बाद वैक्सीन वितरण की प्रक्रिया को आगे बढ़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें: मारे गए पाक सैनिक: भारत की तैयारी है पूरी, पाक में सर्जिकल स्ट्राइक

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story