×

मारे गए पाक सैनिक: भारत की तैयारी है पूरी, पाक में सर्जिकल स्ट्राइक

पाकिस्तान इस बार अपनी नापाकियत में कामयाब नहीं हो पाया है। इस दफा उसकी चाल उसे खुद पर भारी पड़ गई। भारतीय सेना के जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के दो सैनिकों को मौत के मुंह में ढकेल दिया।

Newstrack
Published on: 10 Dec 2020 6:06 AM GMT
मारे गए पाक सैनिक: भारत की तैयारी है पूरी, पाक में सर्जिकल स्ट्राइक
X
मारे गए पाक सैनिक: भारत की तैयारी है पूरी, होगी भयानक सर्जिकल स्ट्राइक

नई दिल्ली। आए दिन जम्मू-कश्मीर के बॉर्डर पर पाकिस्तान सीज फायर का उल्लंघन करता है। लेकिन पाकिस्तान इस बार अपनी नापाकियत में कामयाब नहीं हो पाया है। इस दफा उसकी चाल उसे खुद पर भारी पड़ गई। भारतीय सेना के जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के दो सैनिकों को मौत के मुंह में ढकेल दिया। ऐसे में चौंकाने वाली बात ये है कि पाकिस्तान ने भी इस बार कबूल लिया है कि भारत की जवाबी कार्रवाई में उसके दो जवान मारे गए हैं।

ये भी पढ़ें... धमाके से कांपा देश: सेना के खतरनाक बम को उठाया हाथ में, बच्चे के उड़े परखच्चे

भारतीय सेना ने दो सैनिकों को मार गिराया

हमेशा ऐसा देखा जाता है कि पाकिस्तान अपने बारे में अगर कोई बुरी खबर होती है, तो उसे नहीं बताता है। पर इस बार पाकिस्तान ने मारे गए अपने जवानों के फोटो भी जारी कर ये स्वीकार किया है कि भारतीय सेना ने उसके दो सैनिकों को मार गिराया है। बता दें, कि सर्दियों के मौसम में पाकिस्तान सेना सीजफायर का उल्लंघन कर आतंकियों की कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश करती रहती है।

ऐसे में पाकिस्तानी सेना ने ट्वीट कर बताया कि नियंत्रण रेखा (LOC) के खुईराता सेक्टर में भारतीय सेना द्वारा की गई कार्रवाई में दो पाकिस्तानों सैनिकों की मौत हुई है। मरने वालों में लांस नायक तारिक और सिपाही जरूफ शामिल हैं। साथ ही अपने इस ट्वीट में पाकिस्तानी सेना ने दावा किया है कि उनकी जवाबी कार्रवाई में दो भारतीय सैनिक शहीद हुए हैं।

ARMY फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...आतंकियों की लाशें बिछा रही सेना: एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

सर्जिकल स्ट्राइक का खतरा महसूस

बड़ी बात ये है कि पाकिस्तानी सेना द्वारा अपने सैनिकों के मारे जाने की बात को उस समय स्वीकार की गई है, जब उसे एक बार फिर भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक का खतरा महसूस हो रहा है। पाकिस्तान ने अपनी सेना को हाई अलर्ट पर रहने का आदेश दिया है।

दूसरी तरफ पाकिस्तान की तरफ से कहना है कि खुफिया एजेंसियों से ऐसे संकेत मिले हैं कि दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन से ध्यान भटकाने के लिए भारत सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है। सूत्रों से लिखा है कि स्ट्राइक की आशंका के चलते पाकिस्तान ने भारत से लगी सीमाओं पर सैनिकों को चौकन्ना रहने को कहा है।

ये भी पढ़ें...सेना की बड़ी कार्रवाई: 15 आतंकी ढेर, भारी हथियार बरामद, कांपे दहशतगर्द

Newstrack

Newstrack

Next Story