×

अभी-अभी दाऊद पर एक्शन: अब नहीं बच पाएगा डॉन, नीलाम होगी आतंकी की प्रॉपर्टी

मुंबई बम कांड के भगोड़े आतंकी दाऊद इब्राहिम पर सरकार सबसे बड़ी कार्रवाई करने जा रही। सरकार महाराष्ट्र में दस नवंबर को उसकी सात प्रॉपर्टी नीलाम करेगी।

Shreya
Published on: 16 Oct 2020 8:43 AM GMT
अभी-अभी दाऊद पर एक्शन: अब नहीं बच पाएगा डॉन, नीलाम होगी आतंकी की प्रॉपर्टी
X
मुंबई बम कांड के भगोड़े आतंकी दाऊद इब्राहिम ने भेंडी बाजार की इमारत में अपना आशियाना बना रखा था और वह 1986 में इस इमारत के दूसरे फ्लोर पर रहा करता था।

नई दिल्ली: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि जल्द ही सरकार भगोड़े डॉन पर सख्त कार्रवाई करने जा रही है। महाराष्ट्र में सरकार दाऊद की संपत्ति की सबसे बड़ी नीलामी करने जा रही है। यह नीलामी स्मगलर्स ऐंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स एक्ट (SAFEMA) के तहत 10 नवंबर को होगी। SAFEMA के तहत दाऊद की सात प्रापर्टी की नीलामी होने जा रही है।

दाऊद की प्रॉपर्टी की अब तक की सबसे बड़ी नीलामी

कोरोना वायरस महामारी के चलते यह नीलामी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही होगी। बताया जा रहा है कि यह दाऊद की प्रॉपर्टी की अब तक की सबसे बड़ी नीलामी होगी, जब एक बार में उसकी सात संपत्ति को इकट्ठा नीलाम किया जाएगा। दाऊद की सात में से छह प्रॉपर्टी महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के मुंबाके गांव में स्थित है। बता दें कि मुंबई में अभिनेत्री कंगना रनौत के ऑफिस पर बीएमसी की कार्रवाई होने के बाद ही दाऊद की प्रॉपर्टी पर कार्रवाई करने की मांग की जा रही थी।

यह भी पढ़ें: गैंगरेप खुलासे से कांपा यूपी: पोस्टमाार्टम में सामने आई सच्चाई, रोंगटे खड़े हो गए सबके

TERRORIST (फोटो- सोशल मीडिया)

दाऊद इब्राहिम पर पाकिस्तान की कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक, मुंबई बम कांड का भगोड़ा आतंकी दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची शहर में छिपा हुआ है। वहीं पाकिस्तान ने भी अब FATF की ग्रे लिस्ट से बाहर निकलने के लिए आखिरकार 88 आतंकी संगठनों की एक सूची जारी की, जिसमें हाफिज सईद, मसूद अजहर और दाऊद इब्राहिम का नाम शामिल है। इन आतंकियों पर इमरान सरकार ने वित्त प्रतिबन्ध लगाए हैं। साथ ही सभी संपत्तियों को जब्त करने और बैंक खातों फ्रीज करने का भी आदेश दिया है।

यह भी पढ़ें: Gold में रिकॉर्ड गिरावट: 5,547 रुपये तक हुआ सस्ता, चांदी भी तेजी से लुढ़की

DAWOOD (फोटो- सोशल मीडिया)

मुंबई बम कांड का भगोड़ा है दाऊद

गौरतलब है कि मुंबई में 1993 में सिलसिलेवार बम धमाके हुए। इन धमाकों में 257 लोगों की जान चली गई थी और 14 सौ से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे। इन धमाकों के पीछे कुख्यात आतंकी दाऊद इब्राहिम का नाम सामने आया था। भारतीय एजेंसियों द्वारा गिरफ्तारी से बचने के लिए दाऊद 1993 के मुंबई बम धमाकों के बाद पाकिस्तान भाग गया था। इसके बाद समय-समय पर दाऊद के पाकिस्तान के अलग-अलग शहरों में होने की खबरें आती रहीं, मगर पाकिस्तान ने उसकी मौजूदगी को कभी नहीं स्वीकार किया। लेकिन अब पाकिस्तान ने पहली बार माना कि दाऊद उसके यहां हैं।

यह भी पढ़ें: घरों में मातम मनाने के लिए नहीं बचे लोग: पानी में बह गई सैकड़ों गाड़ियां, तैर रही लाशें

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story