×

बंगाल में लाशों की दुर्दशा: राज्यपाल का ममता से सवाल, कैसे दिखाएं लोगों को मुंह

पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ ने कोलकाता के गारिया शवदाह गृह में शवों की स्थिति को लेकर नाराजगी जताते हुए शुक्रवार को ट्वीट किया। ट्वीट के जिरए उन्होंने कहा, 'वीडियो में शवों को घसीटने की हृदय विदारक घटना पर लोगों की चिंता को साझा कर रहा हूं। हालात पर दुखी हूं।'

Shivani Awasthi
Published on: 12 Jun 2020 2:23 PM GMT
बंगाल में लाशों की दुर्दशा: राज्यपाल का ममता से सवाल, कैसे दिखाएं लोगों को मुंह
X

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में शवदाह गृह की भयानक तस्वीर सामने आयी, जहां लाशों को हुक से घसीटा गया। मामले का वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया में हड़कंप मच गया। इसी मामले में अब बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ का बयान जारी हुआ है। उन्होंने इस पूरी घटना को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत भी की है।

बंगाल में शवों को खूंटे से घसीटने का मामला

पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ ने कोलकाता के गारिया शवदाह गृह में शवों की स्थिति को लेकर नाराजगी जताते हुए शुक्रवार को ट्वीट किया। ट्वीट के जिरए उन्होंने कहा, 'वीडियो में शवों को घसीटने की हृदय विदारक घटना पर लोगों की चिंता को साझा कर रहा हूं। हालात पर दुखी हूं।' उन्होंने बताया की मामले में केएमसी अध्यक्ष और नगर आयुक्त से तत्काल ब्रीफिंग की मांग की है।



बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ ने किया ट्वीट, जताई नाराजगी

गवर्नर के ट्वीट पर बंगाल के मुख्य सचिव और कोलकाता पुलिस का जवाब आया कि शव कोरोना पीड़ितों के नहीं हैं। जिसपर राज्यपाल ने प्रतिक्रिया दी कि मुद्दा ये नहीं कि शव कोविड संक्रमितों के हैं। ये तो जांच का विषय है। मुद्दा ये है कि शवों को बेशर्मी से घसीटा जा रहा है। उनके साथ से भी खराब तरीके से बर्ताव हो रहा है।

ये भी पढ़ेंः चीन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई! 23 हजार ट्विटर अकाउंट डिलीट, ऐसा करते पकड़ाए

उन्होंने कहा कि जो लोग इस कृत्य में शामिल हैं, वो अपनी आत्मा को खोजें। और महसूस करें कि वे शव आपके अपनो के भी हो सकते थे।



ये भी पढ़ेंः दिखा मौलाना साद: इस मस्जिद में आया नजर, पुलिस के उड़े होश

कोलकाता नगर निगम की गाड़ियों से खींची गयीं लाशें

राज्यपाल ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि घटना 10 जून की मालूम पड़ती है। उन्होंने बताया कि वीडियो देख उनकी आंखों में आंसू आ गए थे। उन्होंने खुद से सवाल किया भारत मे शवों के साथ ऐसा कृत्य कैसे किया जा सकता है। इतना ही नहीं राज्यपाल ने बताया कि जिस गाड़ी से शवों को खींचा गया, वह कोलकाता नगर निगम की थीं।

सीएम ममता से की बात:

प्रकरण में राज्यपाल और सीएम ममता के बीच दो बार बार हुई। राज्यपाल ने ममता से कहा कि हम किसी को कैसे मुंह दिखाएंगे। वहीं बंगाल में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर भी राज्यपाल ने चिंता व्यक्त की। बता दें कि राज्य में लगातार कोरोना का आंकड़ा बढ़ रहा है। महामारी से मौतें में भी इजाफा हो रहा है। अब तक 40 हजार से ज्यादा कोविड जांचों की रिपोर्ट नहीं आयी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story