×

हैदराबाद चुनाव नतीजे: तीसरे नंबर पर आई BJP, लेकिन फिर भी फायदे में

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनाव में शुरुआती रुझानों में तो बीजेपी आगे चल रही थी। लेकिन अब पार्टी तीसरे नंबर पर आ गई है। वहीं केसीआर ने बढ़त हासिल कर ली है।

Shreya
Published on: 4 Dec 2020 10:47 AM GMT
हैदराबाद चुनाव नतीजे: तीसरे नंबर पर आई BJP, लेकिन फिर भी फायदे में
X
हैदराबाद चुनाव नतीजे: तीसरे नंबर पर आई BJP, लेकिन फिर भी फायदे में

हैदराबाद: ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनाव के नतीजे आज आने वाले हैं। इस समय तीनों ही पार्टी में कांटे की टक्कर चल रही है। अब तक के रुझानों में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। शुरुआत में तो बीजेपी को बहुमत मिलता दिखाई दे रहा था, लेकिन अब पार्टी नीचे घिसककर तीसरे नंबर पर आ गई है। वहीं शुरुआत में पिछड़ने के बाद केसीआर की पार्टी टीआरएस ने तेजी से बढ़त बना ली है। धीरे-धीरे TRS हावी होती दिखाई दे रही है। इसकी के साथ असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम दूसरे नंबर पर आ गई है।

तीसरे नंबर पर आकर भी फायदे में BJP

बता दें कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) देश के सबसे बड़े नगर निगमों में से एक है। यह नगर निगम चार जिलों हैदराबाद, मेडचल-मलकजगिरी, रंगारेड्डी और संगारेड्डी में है। इस चुनाव में TRS से लेकर बीजेपी और AIMIM से लेकर कांग्रेस तक की साख दांव पर लगी हुई है। वहीं भले ही शुरुआती रुझानों के बाद अब BJP पिछड़ गई है, लेकिन फिर भी फायदे में है।

यह भी पढ़ें: गुजरात आग कांड से सतर्क हुई सरकार, अस्पतालों में बचाव के पुख्ता इंतजाम के निर्देश

GHMC Results (फोटो- सोशल मीडिया)

इस बार कितने वॉर्ड में होगी बीजेपी की जीत

दरअसल, 2016 में हुए ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में बीजेपी ने केवल तीन नगर निगम वार्ड में ही जीत दर्ज की थी, लेकिन इस साल के चुनाव में बीजेपी ज्यादा वार्ड में जीत हासिल कर सकती है। बता दें कि 2016 के नगर निगम चुनाव में 150 वार्डों में से केसीआर की पार्टी टीआरएस ने 99, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने 44 और वहीं कांग्रेस ने केवल दो वार्डों में जीत हासिल की थी। इस बार के चुनाव में इस बार 46.55 फीसदी लोगों ने ही वोट डाला है।

यह भी पढ़ें: भारत को मिली वैक्सीन: ऐसे मिलेगी आप सभी को, पीएम मोदी ने कर दिया ऐलान

बीजेपी ने मैदान में उतार 149 प्रत्याशी

हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में बीजेपी के 149 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं तो टीआरएस ने सभी 150 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे। कांग्रेस 146 सीटों पर ताल ठोक रही है जबकि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने महज 51 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। टीडीपी 106, सीपीआई 17, सीपीएम 12, निर्दलीय 415 और अन्य पार्टियों से 76 प्रत्याशी मैदान में हैं।

यह भी पढ़ें: मुफ्त नहीं मिलेगी वैक्सीन, मोदी बोले सरकारों के साथ तय करेंगे दाम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story