×

कोरोना का कहर: लगने जा रहा कर्फ्यू, फिर घर में होना पड़ेगा कैद, जान लें नए नियम

गुजरात के अहमदाबाद शहर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते 57 घंटे का सप्ताहांत कर्फ्यू लागू किया जाएगा। ये कर्फ्यू शुक्रवार रात नौ बजे से शुरू होकर सोमवार सुबह छह बजे तक जारी रहेगा।

Shreya
Published on: 20 Nov 2020 5:05 AM GMT
कोरोना का कहर: लगने जा रहा कर्फ्यू, फिर घर में होना पड़ेगा कैद, जान लें नए नियम
X
कोरोना का कहर: लगने जा रहा कर्फ्यू, फिर घर में होना पड़ेगा कैद, जान लें नए नियम

अहमदाबाद: देश में कोरोना वायरस का कहर एक बार फिर से बढ़ने लगा है, जिसके बाद राज्य सरकारों की तरफ से फिर से सख्ती शुरू कर दी गई है। इसी क्रम में गुजरात के अहमदाबाद शहर में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus) के प्रसार को रोकने के लिए अहम फैसला किया गया है। दरअसल, यहां पर वायरस पर काबू पाने के लिए आज यानी शुक्रवार से निगम सीमा अंतर्गत 57 घंटे का सप्ताहांत कर्फ्यू (Weekend Curfew in Ahmedabad) लागू किया जाएगा।

अभी नहीं खुलेंगे स्कूल और कॉलेज

इसके अलावा कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए गुजरात सरकार ने राज्य में 23 नवंबर से स्कूल और कॉलेज खोलने के अपने फैसले पर रोक लगा दी है। बता दें कि 23 नवंबर से राज्य में माध्यमिक स्कूल और कॉलेज खुलने वाला था, लेकिन कोरोना के चलते इस फैसले को वापस ले लिया गया है।

यह भी पढ़ें: Chhath Pooja: आज डूबते सूर्य को दिया जाएगा अर्घ्य, ऐसे शुरू हुई ये परंपरा

कब तक लागू रहेगा कर्फ्यू

वहीं वीकेंड कर्फ्यू के बारे में बताते हुए अधिकारियों ने कहा कि अहमदाबाद शहर में शुक्रवार रात नौ बजे से कर्फ्यू शुरू होगा, जो सोमवार यानी 23 नवंबर की सुबह छह बजे तक जारी रहेगा। इस सप्ताहांत कर्फ्यू के दौरान केवल मेडिसिन और दूध की दुकानें ही खुली रहेंगी। इस बात की जानकारी अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव कुमार गुप्ता ने दी है।

night curfew (फोटो- सोशल मीडिया)

पहले की गई थी ये घोषणा

जानकारी के लिए बता दें कि राजीव कुमार गुप्ता को गुजरात सरकार की तरफ से विशेष कार्याधिकारी नियुक्त किया गया है। उन्हें अहमदाबाद नगर पालिका के कोरोना संबंधी कामकाज की निगरानी करने का काम दिया गया है। गुप्ता ने शाम को अहमदाबाद में 20 नवंबर से कर्फ्यू लगने की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें: Birthday Special: एक्टर बनना चाहते थे राजकुमार हिरानी, जानें उनसे जुड़ी खास बातें

उन्होंने घोषणा की थी कि शुक्रवार रात से अगले आदेश तक प्रतिदिन रात नौ बजे से लेकर सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा। हालांकि इस ऐलान के कुछ ही घंटों बाद गुप्ता ने कहा कि शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक पूर्ण कर्फ्यू लागू किया जाएगा। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि शहर में सोमवार रात नौ बजे से रात्रि कर्फ्यू प्रभावी होगा।

गुजरात में अब तक इतने मामले आए सामने

बता दें कि गुजरात में अब तक कोरोना वायरस के कुल एक लाख 92 हजार 982 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि इस महामारी की वजह से तीन हजार 830 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। पिछले 24 घंटे की बात की जाए तो इस दोरान राज्य में कोविड-19 के एक हजार 340 नए मामले सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें: चार दिन तक इन राज्यों में होगी भारी बारिश और बर्फबारी! पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story