×

गुजरात सुसाइड केस पर बोले लोग, बेटी को बताएं खुला है घर वापसी का दरवाजा

एक ट्वीट में यूजर्स ने लिखा कि मेरा सवाल बस इतना है कि आज भी आधी दुनिया इतनी कमजोर क्यों है? आप खुद को मर्द कहते हैं तो अपनी बहन, बेटी, दोस्त को अपने से ज्यादा काबिल बनाना चाहिए।

suman
Published on: 1 March 2021 11:14 AM GMT
गुजरात सुसाइड केस पर बोले लोग, बेटी को बताएं खुला है घर वापसी का दरवाजा
X
गुजरात सुसाइड केस पर बोले लोग, बेटी को बताएं खुला है घर वापसी का दरवाजा

नई दिल्ली गुजरात के अहमदाबाद में युवती की सुसाइड के हैरतअंगेज मामले में सभी को झकझोर कर दिया है। लोगों ने इस आत्महत्या पर कई सवाल भी खड़े किए है और अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। 25 फरवरी को अहमदाबाद के वटवा इलाके में रहने वाली आयशा मकरानी ने पति से तंग आकर सुसाइड कर लिया और इसका एक वीडियो बनाकर उसने अपने माता-पिता से इसकी इजाजत भी मांगी।

माता-पिता ने इसका कुछ विरोध क्यों नहीं किया

इस वीडियो को देखने वालों के जेंहन में यही सवाल है कि अगर लड़की के माता-पिता सब जानते थे तो उन्होंने इसका कुछ विरोध क्यों नहीं किया, आखिर कब तक दहेज लोभियों के लिए लड़कियां अपनी बली देती रहेंगी। क्यों एक बेटी इतनी मजबूर हो जाती है कि शादी के बाद वो अपने माता-पिता के लिए पराई हो जाती है और मां-बाप अपनी बेटी को उस पीड़ा से निकाल नहीं पाते।

यह पढ़ें...Mirzapur: संदिग्ध परिस्थितियों में दो की मौत, अब पोस्टमार्टम की होगी वीडियोग्राफी

इस्लाम में कोई कै़द नहीं

इस घटना ने कई लोगों के अंतर्मन में न जाने कितने सवाल पैदा किये। सोशल मीडिया आजकल अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करने का एक सबसे बड़ा जरिया है। देश की बेटी की इस आत्महत्य़ा पर भी कई यूजर्स ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी। एक यूजर्स ने दिल को छू लेने वाला ट्वीट लिखा,कि जब माता-पिता बेटियों को रुख़सत किया करें तो उन्हें बताया करें कि हमने अच्छा इंसान देख कर रिश्ता तय किया है।अगर बुरा निकल आए तो वापसी का दरवाज़ा खुला है। क्योंकि शादी दुबारा हो सकती है और इस्लाम में ऐसी कोई कै़द नहीं।

खुशहाल जिंदगी नहीं

जिन्दगी एक बार मिलती है। इस ट्वीट को दुनिया के हर मां-बाप को पढ़ना चाहिए और उसपर अमल करना चाहिए। वहीं एक यूजर्स ने लिखा कि उसके पति ने उससे आत्महत्या करने और वीडियो भेजने को कहा और वो चली भी गई। वहीं एक ने उन रिवाजों को लड़कियों की आत्महत्या की वजह बताया जो विधवा, तलाकशुदा और ससुराल छोड़कर मायके आई लड़कियों को एक अलग ही नजरिये से देखते है और उनको खुशहाल जिंदगी नहीं जीने देते।

यह पढ़ें...टिकटॉक स्टार पूजा सुसाइड केस, दादी का बड़ा खुलासा, कहा माता-पिता बोल रहे झूठ

आज भी आधी दुनिया इतनी कमजोर ?

एक ट्वीट में यूजर्स ने लिखा कि मेरा सवाल बस इतना है कि आज भी आधी दुनिया इतनी कमजोर क्यों है? आप खुद को मर्द कहते हैं तो अपनी बहन, बेटी, दोस्त को अपने से ज्यादा काबिल बनाना चाहिए। क्यों नहीं बनाते यार? हमारे देश में न जाने कितने ऐसे मामले है जिसमें अभी भी कुछ लड़कियां अपने परिवार और समाज के बारे में सोचकर इस अत्याचार को सहन कर रही है. सुबह के समाचार में रेप, सुसाइड, हत्या की खबरे तो एक मजाक की तरह हो गया है।

रिपोर्ट - अपूर्वा चंदेल

suman

suman

Next Story