×

सूरत में भीषण आग से हाहाकार: इधर-उधर भागे लोग, फायरब्रिगेड के दो स्टाफ घायल

अधिकारी ने बताया कि रात करीब दो बजे तक कड़ी मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। लेकिन आग बुझाने में इस्तेमाल होने वाले यंत्र में विस्फोट होने से दमकल के दो कर्मी घायल हो गए हैं। 

Shreya
Published on: 1 March 2021 6:37 AM GMT
सूरत में भीषण आग से हाहाकार: इधर-उधर भागे लोग, फायरब्रिगेड के दो स्टाफ घायल
X
कपड़ा मिल में लगी आग, दो दमकलकर्मी घायल

सूरत: बड़ी खबर गुजरात के सूरत शहर से सामने आ रही है, जहां पर एक कपड़े की मिल में आग लग गई है। इस घटना में दो दमकलकर्मियों के घायल होने की खबर है। इस घटना की जानकारी सोमवार को एक अधिकारी ने दी है। ये आग रविवार रात करीब दस बजे के आसपास लगी थी।

कपड़े की मिल में लगी आग

दक्षिणी क्षेत्र के संभागीय अधिकारी (अग्निशमन) राजू गायकवाड ने बताया कि सूरत शहर के पंडेसरा औद्योगिक क्षेत्र में प्रेरणा मिल की तीसरे मंजिल पर स्थित एक फैक्ट्री में रविवार रात दस बजे के आसपास आग लग गई। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की करीब 15 गाड़ियों को आग बुझाने के लिए घटनास्थल भेजा गया।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की 27 प्रमुखों के साथ बैठक, मई में होगा अनौपचारिक शिखर सम्मेलन

आग बुझाने में दो दमकलकर्मी हुए घायल

अधिकारी ने बताया कि रात करीब दो बजे तक कड़ी मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। उन्होंने बताया कि फैक्ट्री के अंदर 12 से अधिक कर्मी मौजूद थे, जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। लेकिन आग बुझाने में इस्तेमाल होने वाले यंत्र में विस्फोट होने से दमकल के दो कर्मी घायल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: कश्मीर दहलाने की तैयारीः जैश का मददगार चढ़ा हत्थे, कब्जे से हैंड ग्रेनेड बरामद

surat fire in textile-mill (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

घायल को अस्पताल में कराया गया भर्ती

बकौल अधिकारी घायल दमकलकर्मियों में से एक कर्मी की हड्डी टूट गई है। उसे तत्काल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि अभी आग लगने की वजहों का पता नहीं चल सका है।

बता दें कि इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी एक कपड़ा फैक्ट्री में आग लग गई थी। शनिवार सुबह प्रताप नगर इलाके में स्थित कपड़ा फैक्ट्री में आग लगने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना पाकर पुलिस और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया गया। हालांकि फैक्ट्री में काफी नुकसान हो गया।

यह भी पढ़ें: वैक्सीनेशन 2.0ः जानें रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, टीके की कीमत से लेकर पूरी डीटेल यहां

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story