×

गुजरात हाईकोर्ट के जज की कोरोना से मौत, इनकी भी वायरस से जा चुकी है जान

जस्टिस उधवानी ने 12 नवंबर 2012 को गुजरात हाईकोर्ट के जज के रूप में कार्यभार संभाला था। इससे पहले वह 1997 में अहमदाबाद में सिटी सिविल कोर्ट में जज नियुक्त किए गए थे।

Newstrack
Published on: 5 Dec 2020 5:48 AM GMT
गुजरात हाईकोर्ट के जज की कोरोना से मौत, इनकी भी वायरस से जा चुकी है जान
X
गुजरात हाईकोर्ट के जज जीआर उधवानी का शनिवार सुबह कोरोना वायरस से निधन हो गया। वह 59 वर्ष के थे। गुजरात के दो सांसदों की भी कोरोना से हो चुकी है मौत।

अहमदाबाद: देश में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है। इस जानलेवा महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। कोरोना की चपेत में नेता, अभिनेता और जज सभी आ रहे हैं। अब इस बीच गुजरात हाईकोर्ट के जज जीआर उधवानी का शनिवार सुबह कोरोना वायरस से निधन हो गया। वह 59 वर्ष के थे।

25 नवंबर, 1961 को जन्मे जस्टिस उधवानी ने 1987 में वकालत की प्रैक्टिस शुरू की। जस्टिस उधवानी ने 12 नवंबर 2012 को गुजरात हाईकोर्ट के जज के रूप में कार्यभार संभाला था। इससे पहले वह 1997 में अहमदाबाद में सिटी सिविल कोर्ट में जज नियुक्त किए गए थे।

गुजरात के दो सांसदों को भी कोरोना से हो चुकी है मौत

बता दें कोरोना वायरस आम आदमी से लेकर चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों, पुलिसकर्मियों, नेताओं और जजों को भी अपने चपेट में ले चुकी है। बता दें कई दिग्गजों की कोरोना वायरस मौत हो चुकी है। गुजरात के ही दो सांसदों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो चुकी है। हाल ही में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अहमद पटेल व बीजेपी राज्यसभा सांसद अभय भारद्वाज की कोरोना से मौत हो गई। अहमदाबाद महानगरपालिका के पार्षद बदरुद्दीन शेख की भी कोरोना से मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें...किसानों के समर्थन में उतरा सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन, फ्री में केस लड़ने का एलान

इनका भी कोरोना से हुआ निधन

राजस्थान के राजसमंद से बीजेपी विधायक किरण माहेश्वरी का भी कोरोना वायरस से निधन हो गया। वह भी कोरोना संक्रमित पाई गई थीं जिसके बाद उनका इलाज हरियाणा के गुरुग्राम में मेदांता हॉस्पिटल में हो रहा था। किरण माहेश्वरी वसुंधरा राजे सरकार में शिक्षा मंत्री रही थीं।

ये भी पढ़ें...किसान आंदोलन के बीच कृषि मंत्री को मिली जान से मारने की धमकी, यूपी से जुड़े हैं तार

तो वहीं महाराष्ट्र में एनसीपी विधायक का कोरोना वायरस से निधन हो गया था। एनसीपी नेता भारत भालके सोलापुर जिले के पंढरपुर से मौजूदा विधायक थे। उन्होंने पुणे के रूबी हॉल अस्पताल में उन्होंन अंतिम सांस ली। पंढरपुर से विधायक भारत भालके कुछ समय से कोरोना वायरस संक्रमित थे। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। इलाज के दौरान ही विधायक निमोनिया से पीड़ित हो गए थे। इसके बाद उनकी हालत और भी ज्यादा बिगड़ने लगी थी। डॉक्टर लगातार उनकी सेहत पर नजर रख रहे थे, लेकिन उनका निधन हो गया।

ये भी पढ़ें...कर्नाटक बंद: मेट्रो से लेकर बस सेवा तक प्रभावित, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story