×

कोरोना से जंग: जेल में बंद कैदियों ने पेश की मिसाल, राहत कोष में दी बड़ी रकम

इस समय देश कोरोना सकंट से गुजर रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम केयर फंड सभी देशवासी से यथासंभव सहयोग राशि दान करने की अपील की थी। इसके बाद...

Ashiki
Published on: 20 April 2020 3:51 AM GMT
कोरोना से जंग: जेल में बंद कैदियों ने पेश की मिसाल, राहत कोष में दी बड़ी रकम
X

नई दिल्ली: इस समय देश कोरोना सकंट से गुजर रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम केयर फंड सभी देशवासी से यथासंभव सहयोग राशि दान करने की अपील की थी। इसके बाद देश के बड़े व्यापारी, सामाजिक संगठनों से लेकर व्यावसायिक संगठन तक प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री राहत कोष में मदद कर इस संक्रमण के खिलाफ जंग में मदद कर रहे हैं। ऐसे में गुजरात के सूरत में मौजूद लाजपोर जेल के कैदियों ने मुख्यमंत्री राहत कोष में अपने पारिश्रमिक के 1 लाख 11 हजार 111 रुपये जमा कर एक मिसाल कायम की है।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में साधुओं की हत्या पर गरमाया माहौल, हिरासत में 101 आरोपी, सरकार ने…

दरअसल देश में यह पहला मामला है कि कैदियों ने अपने मेहनताना में से जमा रकम को मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया है। लाजपोर जेल के कैदियों ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 लाख 11 हजार 111 रुपये जमा किए हैं।

ये भी पढ़ें: इटली में 1 लाख 78 हजार से अधिक लोग कोविड-19 के मरीज

कैदियों ने खुद देश की मदद के लिए जताई इच्छा

लाजपोर जेल अधीक्षक मनोज निनामा ने बताया कि जेल में बंद कैदियों ने उनके सामने एक प्रस्ताव रखा था। बंद कैदियों ने संकट के इस दौर में देश की मदद करने की खुद इच्छा जाहिर की। इस पर जेल अधीक्षक ने कहा कि कैदियों की मदद करने की भावना को काफी पसंद किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दुनिया भर में फैली इस महामारी के खिलाफ लड़ने के लिए कैदी भी सामने आए हैं, क्योंकि वह भी समाज का एक अभिन्न हिस्सा हैं, भले ही वे जेल में ही क्यों ना हों। जेल अधीक्षक मनोज निनामा ने कहा कि हमारे जेल में बंद कैदियों ने इस मुश्किल वक्त में देश की मदद कर एक ऐसी मिसाल कायम की है, जिससे लोगों में मदद करने का जज्बा जरूर बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें: लॉक डाउन: आज से शुरू हो रहा है कामकाज, जानिए उत्तर प्रदेश में क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

कोरोना: सरकार ने शुरू किया ये बड़ा कार्य, अब तैयार होंगे ज्यादा सक्षम स्वास्थ्य कर्मी

कोरोना संकट में चीन की कुटिल चाल, दर्द बांटकर मरहम की ऐसे कर रहा वसूली

Ashiki

Ashiki

Next Story