×

तोड़ दी ईवीएम: गुजरात निकाय चुनाव में हिंसा, बूथ कैप्चरिंग, उम्मीदवारों में मारपीट

गुजरात में वोटिंग केंद्र में घुसकर ईवीएम मशीन तोड़ दी गयी। पुलिस ने हालातों पर काबू पाने के लिए उपद्रवियों पर लाठीचार्ज कर दिया।

Shivani Awasthi
Published on: 28 Feb 2021 2:03 PM GMT
तोड़ दी ईवीएम: गुजरात निकाय चुनाव में हिंसा, बूथ कैप्चरिंग, उम्मीदवारों में मारपीट
X

अहमदाबाद: गुजरात निकाय चुनाव के दौरान रविवार को जमकर बवाल हुआ। दाहोद में बूथ कैप्चरिंग का मामला सामने आया। वोटिंग केंद्र में घुसकर ईवीएम मशीन तोड़ दी गयी। पुलिस ने हालातों पर काबू पाने के लिए उपद्रवियों पर लाठीचार्ज कर दिया। वहीं विरमगाम में मतदान के दौरान भाजपा और निर्दलीय उम्मीदवार आपस में ही भिड़ गए, जिसके बाद बवाल बढ़ने पर पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा।

गुजरात निकाय चुनाव में बवाल, मतदान केंद्रों पर अफरा-तफरी

दरअसल, गुजरात में आज स्थानीय निकाय चुनावों को लेकर मतदान हो रहे थे। वोटिंग के दौरान मतदान केंद्रों में सुरक्षा का पुख्ता इंतज़ाम किया गया। 40000 से ज्यादा पुलिसकर्मी, सीएपीएफ की कंपनियां और 50000 से ज्यादा होमगार्ड के जवानों को तैनात किया गया था।

ये भी पढ़़ें- बाल-बाल बचे दो IPS: हर तरफ बस दहक रही रही आग, घटना देख कांप उठा हर कोई

धोडीया में बूथ कैप्चरिंग, तोड़ दी ईवीएम मशीन

हालाँकि इस दौरान दाहोद के धोडीया में वोटिंग केंद्र पर हंगामा उस समय मच गया जब दोपहर में तीन लोगों ने वोटिंग सेंटर में बूथ कैप्चरिंग करने की कोशिश की। जानकारी के मुताबिक, आरोपी जबरन वोटिंग सेंटर में घुस गए।उन्होंने वहां रखी EVM मशीन को तोड़ दिया। मौजदू कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मियों ने रोकने की कोशिश की तो बवाल बढ़ गया।

mlc voting

पुलिस बल मौजूद, वोटिंग बंद

जिसके बाद मौके पर भारी पुलिस बल पहुंची और हालातों पर काबू पाने की कोशिश की। जिला कप्तान के साथ ही कई अन्य अधिकारी भी बूथ पर पहुँच गए। ईवीएम तोड़े जाने के बाद वोटिंग को बंद करवा दिया गया।

बीजेपी और निर्दलीय उम्मीदवार में मारपीट

इसके अलावा विरमगाम में निकाय चुनाव के लिए हो रहे मतदान के दौरान बीजेपी और निर्दलीय उम्मीदवार मारपीट करने लगे। दोनों इतना ज्यादा भिड़ गए कि वोटिंग सेंटर के पास पत्थरबाजी शुरू हो गयी। पुलिस को दोनों पक्षों के उम्मीदवारों और उनके समर्थकों को रोकने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। इस दौरान बूथ पर अफरातफरी का माहौल देखने को मिला।

ये भी पढ़ेँ- ममता पर टिप्पणी कर विवाद में आए बाबुल सुप्रियो, ट्वीट किया डिलीट, जानें क्या है मामला

गुजरात में वोटों की गिनती दो मार्च को

गौरतलब दें कि गुजरात में 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंचायतों और 231 तालुक पंचायतों के लिए आज मतदान वोटिंग हो रही है। वोटों की गिनती दो मार्च को होगी। वहीं आज कुल 8473 सीटों के लिये वोटिंग हो रही है। इनमें नगरपालिका की 2720 सीटें, जिला पंचायतों की 980 सीटें व तालुक पंचायतों की 4773 सीटें सीटें शामिल हैं. वोटिंग के लिये 36,008 मतदान केंद्र बनाये गये हैं।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story