ब्लास्ट से दहला गुजरात: लगातार 3 धमाकों से हिली धरती, ONGC प्लांट मे बड़ा हादसा

गुजरात में आज बड़ा हादसा हो गया। यहां सूरत में स्थित एक तेल और प्राकृतिक गैस निगम के संयंत्र में जोरदार धमाके हुए हैं। जिसके बाद प्लांट में आग लग गयी।

Gujarat Massive fire breaks out at ONGC Surat plant after 3 blasts

सूरत के ONGC प्लांट मे हादसा (Photo Social media)

सूरत. गुजरात में आज बड़ा हादसा हो गया। यहां सूरत में स्थित एक तेल और प्राकृतिक गैस निगम के संयंत्र में जोरदार धमाके हुए हैं। जिसके बाद प्लांट में आग लग गयी। कई किलोमीटर तक भीषण आग को देखा जा सकता है। सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की 12 गाड़ियां पहुंच गयी और आग पर काबू पाने में जुट गयी।

सूरत के हजीरा प्लांट नाम हादसा

मामला गुजरात के सूरत जिले का है, यहां हजीरा प्लांट नाम के तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ONGC) में बुधवार-गुरूवार की रात करीब 3 बजे आग लग गई। जानकारी के मुताबिक, ओएनजीसी हजीरा प्लांट में लगातार 3 धमाके हुए, जिसके बाद भीषण आग की लपटे उठने लगी। एहतियात के तौर पर सभी टर्मिनलों को बंद कर दिया गया है।

Gujarat Massive fire breaks out at ONGC Surat plant after 3 blasts

ये भी पढ़ेंः रिया का बड़ा खुलासा: सुशांत ने इन लोगों का किया इस्तेमाल, करता था ये काम

ONGC प्लांट में 3 धमाके, लगी आग

घटना से अफरा तफरी मच गयी। पुलिस टीम, अधिकारियों समेत दमकल की 12 गाड़ियां घटना स्थल पर पहुंच गयी। सूरत के कलेक्टर डॉ. धवल पटेल हादसा स्थल का जायजा लिया। फ़िलहाल अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि प्लांट में धमाके होने से उनके घरों की खिड़कियां हिलने लगीं।

ये भी पढ़ेंः अभी-अभी कोरोना से हुआ केंद्रीय मंत्री का निधन, PM मोदी ने जताया दुख

किसी के हताहत होने की सूचना नहीं

इस बारे में ओएनजीसी की ओर से बयान जारी हुआ है। कहा गया कि सुबह हजीरा गैस प्रसंस्करण संयंत्र में आग लग गई। आग पर काबू पा लिया गया है। कोई भी हताहत या घायल नहीं हुआ है। ओएनजीसी के अधिकारियों ने प्रेशर वाली गैस प्रणाली को डिप्रेसराइजिंग करने की प्रक्रिया जारी रखी है। अधिकारी लगातार आग पर नियंत्रण पाने में लगे हुए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App