×

अब शराबियों की नहीं होगी जांच, पुलिस को दिए गए ये सख्त आदेश

गुजरात डीजीपी ने पुलिसकर्मियों को आदेश दिया है कि अब वो शराब या अन्य नशा किए हुए लोगों की पहचान करने के लिए मुंह नहीं सूंघे। ये फैसला कोरोना से बचाव के लिए लिया गया है।

Shreya
Published on: 4 Dec 2020 9:49 AM GMT
अब शराबियों की नहीं होगी जांच, पुलिस को दिए गए ये सख्त आदेश
X
अब शराबियों की नहीं होगी जांच, पुलिस को दिए गए ये सख्त आदेश

गांधीनगर: देश भर में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर ने दस्तक दे दी है। ऐसे में सभी राज्यों ने एक बार फिर से सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। इस बीच अब महामारी को देखते हुए गुजरात सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है। गुजरात डीजीपी ने पुलिसकर्मियों को आदेश दिया है कि वह शराब पीए हुए या नशा किए हुए लोगों के मुंह को नहीं सूंघे। कोविड-19 संक्रमण (Covid-19 Infection) से बचाव के लिए यह फैसला किया गया है।

गुजरात में लगा है शराब पर प्रतिबंध

बता दें कि गुजरात में शराब पर प्रतिबंध (Ban On Liquor) लगा हुआ है। ऐसे में राज्य में शराब या अन्य नशा किए हुए लोगों की पहचान करने के लिए पुलिसकर्मी जांच के दौरान मुंह सूंघने का तरीका अपनाते हैं। पुलिस महानिरीक्षक नरसिम्हा कोमार (Narasimha Komar) (विधि और व्यवस्था) ने इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। वहीं दूसरी ओर ये आदेश शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के लिए मजे का सबब बन गया है।

यह भी पढ़ें: खाताधारकों को खुशखबरी: आ गई RBI नई पॉलिसी, यहां जानें खास बातें

अब तक 95.71 लाख से ज्यादा लोग हुए कोरोना से संक्रमित

गौरतलब है कि गुजरात में भी तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। ऐसे में सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए प्रमुख शहरों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लागू कर दिया है। देश के अन्य राज्यों में भी कोरोना पर काबू पाने के लिए रात का कर्फ्यू लगाया गया है। बता दें कि देश में अब तक कोरोना वायरस से 95.71 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि इनमें से करीब एक लाख 39 हजार 188 लोगों को महामारी के चलते अपनी जान गंवानी पड़ी है।

यह भी पढ़ें: सबसे बड़ा खुलासा: भारत से आगे निकले ये देश, घटी न्यूनतम मजदूरी

देश में रिकवरी रेट बढ़कर हुई 94.20 फीसदी

वहीं अगर 24 घंटे के दौरान कोरोना केस की बात की जाए तो देश भर से कोविड-19 36,595 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 95.71 लाख के पार चली गई। वहीं इनमें से 90 लाख से ज्यादा मरीज बीमारी से रिकवर हो चुके हैं। जिसके बाद रिकवरी रेट बढ़कर 94.20 फीसदी हो गई है।

यह भी पढ़ें: वैक्सीन पर मोदी का ऐलान: अगले हफ्ते मिलेगी बड़ी खुशी, जानें क्या होगी कीमत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story